ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

बाजारें हुई गुलजार , आज मनाया जायेगा रक्षाबंधन का त्यौहार

बिक्रमगंज(रोहतास)Etv News 24/भाई – बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन का इंतजार हर भाई-बहन को होता है । बहनें इस दिन बड़े प्यार से भाई की कलाई पर रेशम की डोर का रक्षा सूत्र बांधती है । भाई भी अपनी कलाई पर बंधी राखी को देख कर भाव विभोर होते रहते है । इस तरह अटूट प्रेम के अनोखे डोर में राखी इस नोक-झोंक वाले रिश्ते को और मजबूत डोर में बांधती है । इस बार रक्षाबंधन 22 अगस्त को मनाया जायेगा । ऐसे में शहर में इन दिनों काफी चहल-पहल मची हुई है । बाजार रंग-बिरंगी लुभावनी राखियों से गुलजार हो रहा है। बाजारों में राखियों की रौनक है महिलाओं और लड़कियों का जमघट है । इस पर्व की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है । खूब खरीददारी हो रही है । शहर की बाजारों में भाई के कलाई में सजने के लिए रंग-बिरंगी राखियां बिक रहीं हैं । बाजार में दुकानें वि‍भि‍न्‍न प्रकार के रंग-बि‍रंगे राखि‍यों से सजी है । फैशन के इस दौर में राखियां भी काफी ट्रेंडी और फैशनेबल देखने को मिल रहीं हैं । वही इस बार कोरोना की रफ्तार धीमी हाेने से दुकानदारों के चेहरे की रौनक बढ गई है । ग्राहक खूब आ रहे है । पिछले साल रक्षाबंधन के वक्त कोरोना संक्रमण की लहर चरम पर थी । ऐसे में राखियों का कारोबार प्रभावित हुआ था । हालांकि इस बार कोरोना का प्रकोप कम है और बाजार इससे उत्साहित नजर आ रहा है । शहर के सासाराम रोड , डिहरी रोड , नटवार रोड, आरा रोड , तेंदुनी चौक सहित कई मार्केट में राखियों की दुकानें सज गई हैं ।
कई जगहों पर अस्थायी दुकानें भी लगी हैं । ऑनलाइन भी खूब राखियां खरीदी जा रही है । अब राखी कच्चे सूत से लेकर रेशमी धागे, सोने-चांदी जैसी महंगी वस्तुएं तक बि‍कने लगी हैं । बच्चों के लिए मोरपंखी, कार्टून, मोती-रुद्राक्ष, म्यूजिक और टेडी वाली राखियां खरीदी जा रही हैं । वहीं इस बार बाजार से चाइनीज राखियां भी गायब है । सासाराम रोड स्थित एक राखी विक्रेता सोनू कुमार ने बताया कि वह हर साल अपनी राखी की दुकान सजाता है । हर साल खूब बिक्री होती है । पिछले साल कोरोना की वजह से काफी नुकासान हुआ था । इस साल कोरोना का खौफ नहीं होने से खूब राखियां बिक मैटल में काफी आकर्षक राखियां हैं । जो खूब पसंद की जा रही हैं । सभी राखियां स्वदेशी ही हैं । फुटकर बिक्री शुरू हो चुकी है । साथ ही कस्बे और गांवों के दुकानदार भी राखी ले जा रहे हैं ।

Related posts

अपहृता बरामद मेडिकल 164 बयान कराकर अनुसंधानकर्ता ने परिजन को सौंपा

ETV News 24

अपर समाहर्ता लालबाबू सिंह के नेतृत्व में बिहार प्रशासनिक सेवा पदाधिकारि स्वर्गीय संजय कुमार की निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित

ETV News 24

डीएम सह निर्वाची पदाधिकारी ने अपने अधिकारियों के साथ दोनो लोकसभा का डिस्पैच सेंटर एवं मतगणना केंद्र का किया निरीक्षण

ETV News 24

Leave a Comment