ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर में पंचायतों के कार्यकाल को 6 माह बढ़ाने वाला अध्यादेश लाएं नीतीश सरकार- प्रभात रंजन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार के समस्तीपुर जिला के ताजपुर बाजार क्षेत्र के नीम चौक पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए राज्यव्यापी विरोध दिवस के तहत कार्यकर्ताओं ने रविवार को घरेलू धरना दिया. इस दौरान अपने-अपने हाथों में मांगों से संबंधित नारा लिखे तख्तियां लेकर अपनी आवाज़ बुलंद किया.
मौके पर आयोजित सभा की अध्यक्षता खेग्रामस के प्रखंड अध्यक्ष सह भाकपा-(माले) प्रखंड कमिटी सदस्य प्रभात रंजन गुप्ता ने किया तथा पाले खान, अरुण प्र० गुप्ता, नौशाद खान, नेयाज खान, मो० जाबिर आदि ने धरना में भाग लिया।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रभात रंजन गुप्ता ने कहा 15 जून को पंचायतों का कार्यकाल खत्म हो रहा है. भाकपा-माले ने बिहार सरकार से मांग किया है कि इस संकट के दौड़ में पंचायतों के कार्यकाल को 6 माह के लिए बढ़ाया जाना चाहिए लेकिन सरकार उल्टे अध्यादेश लाकर पंचायती के तमाम अधिकारों को नौकरशाही को सौंपना चाहती है!
यह पूरी तरह से आत्मघाती कदम साबित होगा इसिलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि सरकार नौकरशाही के जिम्मे पंचायतों के तमाम कामकाज सुपुर्द करने वाला अध्यादेश लाने के बजाए पंचायतों के कार्यकाल को छह महीना बढ़ाने वाला अध्यादेश लाए और लोकतांत्रिक प्रक्रिया की विश्वसनीयता को बहाल रखने की गारंटी करें।

Related posts

कल्याणपुर राजकीय प्राथमिक विद्यालय लदौरा पंचायत अंतर्गत रामपुरा मैं ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी की

ETV News 24

समस्तीपुर जिला से आए पदाधिकारी गोविंदपुर खजूरी पंचायत के विकास योजना का जायजा लिया

ETV News 24

कर्पुरी ठाकुर की जयंती राजद कार्यकर्ताओ ने मनाया

ETV News 24

Leave a Comment