ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत एम्बुलेंस खरीद पर 2 लाख का अनुदान,

आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई

प्रखंडो में 1-1 अनुसूचित जनजाति/ अनुसूचितजाति एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग को मिलेगी लाभ

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

/बिक्रमगंज(रोहतास )–
मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत एम्बुलेंस खरीद पर मिलेगी 2 लाख रुपये का अनुदान। अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को मिलेगी लाभ। 16 मई तक लिए जाएंगे आवेदन।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार “मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना” के तहत प्रत्येक प्रखंडो में 2 एम्बुलेंस की खरीदारी करने के लिए पात्र आवेदकों से आवेदन- पत्र 16 मई तक लिए जाएंगे। अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति तथा अत्यंत पिछड़ा श्रेणी वर्ग के आवेदकों द्वारा एम्बुलेंस खरीद पर 2 लाख रुपये मिलेंगे अनुदान। बिक्रमगंज अनुमंडल अधिकारी विजयंत ने अनुमंडल के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वैसे इच्छुक आवेदक जो योजना के अंतर्गत एंबुलेंस का क्रय करना चाहते हैं उनसे 16 मई तक आवेदन आमंत्रित किए जाए। तथा आठवें चरण के आवेदकों ने योजना के लाभ के लिए आवेदन दिए हैं उनसे भी एंबुलेंस का खरीद का विकल्प प्राप्त किया जा सकता है । बिक्रमगंज अनुमण्डल में 8 प्रखंडो में 2-2 एम्बुलेंस वाहन की खरीद होने पर लोगो को स्वास्थ्य सुविधा बेहतर एवं त्वरित मिलेगी।

समय निर्धारण—
————————————————
क्रय हेतू आवेदन की अंतिम तिथि -16 मई, वरीयता सूची का प्रकाशन-18 मई, अनुमण्डल स्तरीय समिति की बैठक-19 मई, चयन सूची का प्रकाशन- 19 मई से 21 मई तक, आपत्ति निराकरण-22 मई, अंतिम सूची प्रकाशन -22 मई, चयन -पत्र तामिला- 24मई, एम्बुलेंस वाहन खरीदने के बाद
अनुदान आवेदन प्राप्ति के 7 वें दिन सीएफएमएस(CFMS) से भुगतान।

बीडीओ देंगे जानकारी—
————————————
मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में इच्छुक आवेदकों के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी बैठक कर उन्हें योजना के संबंध में जानकारी देंगे ।
ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करेंगे, आठवें चरण में जिन आवेदकों ने आवेदन किया है उनमें से इच्छुक आवेदकों में एंबुलेंस क्रय का विकल्प प्राप्त किया जाएगा । अहर्ता बराबर होने पर उम्र को मिलेगी प्राथमिकता।

Related posts

समस्तीपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकारी बस स्टैंड में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया

ETV News 24

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दिनारा में 30 लोगो की हुई जांच ,एक महिला सहित चार पाँजिटिव

ETV News 24

कल्याणापुर प्रखंड फेयर प्राईस डिलर्स एसो 0 की एक अपात बैठक हुई जिसकी अध्यझता एसो 0 के प्रखंड अध्यक्ष श्री मनोज कुमार सिह जी ने किया

ETV News 24

Leave a Comment