ETV News 24
डेहरीदेशबिहाररोहतास

जीविका ग्रामीण बाजार के नाम से दुकान का हुआ उद्घाटन ,सस्तेदर पर मिलेगा खाद्य समाग्री

डेहरी ऑन सोन संवाददाता पुष्पा कुमारी

रोहतास जिला के डेहरी ऑन सोन में डीपीएम ने फिता काट कर किया उद्घाटन ,निगरानी के लिए लगाए गये है सीसीटीवी कैमरा
जिला में अन्य जगहो पर खुलेगा ग्रामीण बजार स्थानीय तिलौथू रोड स्थित कटार गांव के समीप मंगलवार को जीविका द्वारा संचालित ग्रामीण बाजार के नाम से दुकान का उद्घाटन हुआ. जिसमे सस्तेदर पर जीविका दीदी सहित आम लोग खाद्य समाग्री खरीद सकते है.जीविका के डीपीएम आचार्य मम्मट सहित उपस्थित अतिथियो ने फिता काट कर ग्रामीण बाजार का उद्घाटन किया.डीपीएम ने कहा कि ग्रामीण बाजार के खुलने से सस्ते दर पर खाद्य समाग्री मिलेगा.इससे आय बढेगी.आर्थिक रूप से समूह की महिलाएं सक्षम होगी.एक जगह पर सभी समान मिलेगा.पुरी तरहसे डिजिटिलाइज है.समान की खरीदारी करने कर कंप्यूटराइज्ड बिल मिलेगा. इसके खुलने से रोजगार भी जनरेट होगा. उक्त दुकान में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है.उन्होंने बताया जिला के अन्य प्रखडो में भी ग्रामीण बाजार खुलेगा.उद्घाटन के दौरान पूजा कर प्रसाद वितरण किया गया.उद्घाटन के मौके पर खरीदारी भी किया. इस दुकान में समूह के दीदियो का शेयर होल्डर भी रहेगा.
दो सौ तरह के है समान है उपलब्ध
जीविका अधिकारियों की माने तो ग्रामीण बाजार के नाम से खुले दुकान में फिलहाल अलग अलग तरह के खाद्य समाग्री में दो सौ से अधिक प्रकार के समान उपलब्ध है.जिसमे खाने से लेकर घरेलु उपयोग के समान उपलब्ध है.
खुलने का समय है निर्धारित
उक्त दुकान के खोलने का समय भी निर्धारित किया गया है. जो सुबह नौ बजे खुलने व शाम सात बजे बंद करने का समय निश्चित किया गया है.
जीविका दीदी को भी होगा फायदा
ग्रामीण बाजार के खुलने से जीविका दीदी को भी फायदा होगा.जो अपने द्वारा तैयार प्रोडक्ट को बेचने में मुश्किल होता है. इसके खुलने से सुविधा हो जायेगी.
यहां खुलेगा ग्रामीण बाजार
ग्रामीण बाजार के नाम से दुकान डेहरी में खुलते ही जिला का पहला बना. जिला के तिलौथू,नौहट्टा,सासाराम,नोखा,दावत ,अकोढीगोला,चेनारी में केंद्र खुलेगा .कुल ग्रामीण बाजार की संख्या नौ हो जायेगा.
उपस्थित रहे
जिला से आये जीविका के एसजेवाई नोडल अधिकारी आलोक उपाध्याय, अरुण कुमार ,शशीकांत कुमार, रविंद्र कुमार ,विकास कुमार, डेहरी बीपीएम श्रुति कांत पाठक ,धनंजय कुमार, जीबच कुमार ,तारा भूषण कुमार ,धर्मेंद्र कुमार, रविंद्र कुमार ,अमित कुमार, संजय, आलोक आदि समूह की दीदी उपस्थित थी

Related posts

बिना नोटिस को घर गिराने को महादलित को मिल रहा है धमकी

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के उजियारपुर पुलिस हाजत में लड़की की मौत और खलील रिजवी हत्याकांड के खिलाफ इनौस ने मुख्यमंत्री का पूतला फूंका

ETV News 24

SP, मनोज कुमार, ने जदिया एटीएम लूट कांड का किया खुलासा

ETV News 24

Leave a Comment