ETV News 24
करगहरदेशबिहाररोहतास

ओवरलोडेड गाड़ियों का परिचालन सासाराम-चौसा पथ बंद करने की मांग

संवाददाता–मो०शमशाद आलम

करगहर –-सासाराम चौसा पथ के ऑपरेशनल निर्माण कंपनी के संवेदक रवि कांत ने जिलाधिकरी को पत्र लिखकर ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन को रोकने तथा सड़क को क्षतिग्रस्त होने से बचाने की मांग की है ।
आरबीए कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के संवेदक ने बताया कि पथ में मजबूती करण का कार्य कराया जाना था लेकिन जिलाधिकारी के निर्देश उक्त पथ में एक वर्षों के लिए ऑपरेशनल कार्य किया गया । सड़क का निर्माण कार्य पूरा होते ही जीटी रोड में कर्मनाशा नदी पर बने पुल व डायवर्शन को तोड़ कर समानांतर में निर्मित नए पुल से वाहनों का आवागमन शुरू किया गया लेकिन जिला प्रशासन ने सासाराम स्थित टोल प्लाजा पर 50 टन से अधिक भार के वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दिया । वाहनकर्मी रात में सासाराम चौसा पथ से ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन शुरू कर दिए । इस बीच एन एच-30 में कोचस के समीप पुल ध्वस्त होने से उक्त पथ का परिचालन भी सासाराम चौसा पथ शुरू हो गया । जीटी रोड और एनएच 30 का सभी ट्रैफिक उक्त सड़क से गुजरने के कारण सड़कों में जगह जगह फ्लैक क्षतिग्रस्त हो गया । दर्जनों पुराने पुल पुलिया अत्यंत भार वाले वाहनों के गुजरने से क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में पहुंच गए । जिसकी मरम्मति मेंटेनेंस करने में निर्माण कंपनी को आर्थिक क्षति का नुकसान हो रहा है । उन्होंने जिला प्रशासन से ओवरलोड गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग करते हुए आशंका जताई है कि सासाराम स्थित रेलवे क्रॉसिंग पुल से भारी वाहनों का परिचालन एक बड़े हादसा का संकेत है ।

Related posts

सहायक विद्युत अभियंता के पद पर विवेक कुमार ने योगदान किया कर्मियों के साथ परिचय कर पारदर्शिता पूर्वक कार्य करने का निर्देश

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के पटोरी थाना अंतर्गत लापता पुत्री की बरामदगी की मांग

ETV News 24

सोरमार ग्रामवासी रथ को गर्म जोशी से स्वागत किया

ETV News 24

Leave a Comment