ETV News 24
देशबिहाररोहतास

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय का वर्चुअल छात्रनेता सम्मेलन का आयोजन

राजू मारकोनी
ऑनलाइन #गूगल_मीट के माध्यम से किया गया।।
जिसमें विश्वविद्यालय क्षेत्र के चारों जिला से बक्सर ,रोहतास ,कैमूर और आरा के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.
इस छात्रनेता सम्मेलन का संचालन भोजपुर जिला संयोजक राज पाण्डेय ने किया..
सम्मेलन की शुरुआत परिषद गीत के साथ हुआ जो अनामिका कुमारी ने गाया
सम्मलेन का विधिवत उद्घाटन विश्वविद्यालय प्रमुख अमरेंद्र कुमार जी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य छोटू सिंह जी आरा नगर सह मंत्री राहुल राय जी के द्वारक मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया..
सम्मलेन का विषय परिवेश करते हुए प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री कृष्णदेव यादव जी ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के गौरवशाली इतिहास को बताया..
आज के सम्मेलन का उद्घाटन भाषण देते हुए क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्रीमान निखिल रंजन जी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही शैक्षणिक मुद्दों के साथ-साथ सामाजिक एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर एक सजग प्रहरी की तरह अपने कर्तव्यों का पालन करते आ रही है .. और करोना काल मे अपने सेवा कार्य और विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम ,साथ साथ प्रवासी मजदूरों को लेकर किये गए अभाविप के कार्यो से समाज पर बढ़ते प्रभाव पर प्रकाश डाला..
वही वर्तमान समय में छात्रों और समाज मे उतपन्न समस्याओं के निराकरण को लेकर एक प्रस्ताव बक्सर जिला संयोजक त्रिभुवन पाण्डेय ने प्रस्तुत किया..
इस सम्मलेन में कई छात्र नेताओं ने अपना उद्बोधन दिया.. जैसे विभाग संयोजक दीपक यादव जी ने अभाविप के द्वारा सेवा कार्य के बारे में बताया
अभाविप की प्रान्त छात्रा प्रमुख वंदना भगत ने महिला सशक्तिकरण पर अभाविप के किये गए प्रयासों को सामने रखा..
वही.. प्रदेश सह मंत्री अमित सिंह ने विश्वविद्यालय के इतिहासकल से वर्तमान समय तक के अभाविप के संघर्षों के बारे में बताया..
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ब्यूटी सिंह में अभाविप के द्वारा हर वर्ष चलाये जाने वाले मिशन साहशी का समाज पर पड़ते सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला.
पटना विश्वविद्यालय की छात्रनेत्री प्रान्त सह छात्रा प्रमुख अंजना सिंह ने छात्रसंघ चुनाव में अभाविप के बेहतर प्रदर्शन और चुनाव जीतने के बाद छात्रसंघ के कार्यो के बारे में बताया.
वही राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ने कहा कि करो ना काल के दौरान परिषद का आंदोलन एवं सेवा कार्य तथा आगामी आंदोलन को विस्तार से बताया सम्मेलन में कार्यकर्ताओं द्वारा प्रस्ताव पारित किए सिटी एस्टेट समेत ज्यादातर प्रतियोगी परीक्षा में हो रहे अनियमितता भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष निरंतर जारी रहेगा साथ हैं वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के विभिन्न शैक्षणिक समस्याओं के खिलाफ संघर्ष निरंतर जारी रहेगा
राष्ट्रीय कला मंच प्रमुख पूर्ति माहोर जी ने राष्ट्रीय कला मंच के माध्यम से करोना काल मे अभाविप द्वारा चलाये जाने वाले ऑनलाइन नेलपेंट प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, सुर सँध्या, संस्कृतिक परिधान जैसे कार्यक्रम समाज मे जिस तरह मनोरंजन का माहौल अभाविप ने बनाया उसके बारे में जिक्र की..
वही विश्वविद्यालय प्रमुख डॉ अमरेंद्र कुमार जी ने अभाविप के द्वारा करोना काल के बाद कि जिम्मदारियों को लेकर रणनीति बनाने को लेकर अपना कार्यकर्ताओं को कमर कसने की बात कही..
प्रस्ताव पारित करने के लिए प्रांत उपाध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रताप पालित जी का उद्बोधन हुआ जिससे सभी छात्रनेताओं के सर्वसम्मति से पास किया गया..
कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन विश्वविद्यालय संयोजक यस उपाध्याय जी ने किया. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद का हर एक कार्यकर्ता धन्यवाद का पात्र है जो इस महामारी में खुद की जान खतरे में डाल कर देश की सेवा , लोगो की सेवा में लगा है ।
इस छात्रनेता सम्मेलन में विशेष रूप से राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास जी,प्रान्त संगठन मंत्री डॉ सुग्रीव कुमार जी,प्रान्त सह संगठन मंत्री अजित उपाध्याय जी, आरा नगर अध्यक्ष रामनरायण मिश्रा जी, मोनू गिरी, अंकित पाण्डेय,अविनाश कुमार,समीर कुमार, सन्नी सिंह, ऋतराज चौधरी,प्रकाश सिंह,सौरभ पाठक,सोनी उपाध्याय,सूर्या सिंह,
सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे

Related posts

पायोनियर कंपनी का फसल कटाई दिवस कल्याणपुर प्रखंड के अंतर्गत चकमेहसी में मनाया गयाP3526के गुणों के बारे में सारी जानकारी दी गई

ETV News 24

तूफान के कारण हुए फसल क्षतिपूर्ति के संबंध में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र सिंह से बात की

ETV News 24

मसौढी के शहीद को दी गईं श्रद्धांजलि

ETV News 24

Leave a Comment