ETV News 24
देश बिहार मुंगेर राजनीति

चुनाव आयोग मौजूद सरकार के हाथो की कठपुतली – डॉ यादवेन्दु रणधीर

विवेक कुमार यादव की रिपोर्ट

मुंगेर : डीएसएस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. यादवेन्दु रणधीर ने प्रेस वार्ता कर कहा कि चुनाव आयोग ने जानकारी दी है की, हमारी तैयारी हो चुकी है बिहार विधानसभा चुनाव समय से करायेंगे।

उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि आयोग मौजूदा सरकार के हाथो की कटपुतली हो चुकी है। इतनी बड़ी त्रासदी कोरोना महामारी जिससे पुरी दुनिया त्रस्त है। इसका असर न तो इस निरंकुश सरकार पर है और न ही चुनाव आयोग पर है। फिर भी चुनाव कराना ही है तो चुनाव कराने की रणनीति ये होनी चाहिए। ईवीएम मशीन की जगह पर बैलेट पेपर का इस्तेमाल हो, ईवीएम मे वोट करने के लिये सभी वोटर को स्वीच वटन को छुना पड़ेगा जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का ख़तरा बना रहेगा और बैलेट पेपर मे संक्रमण का ख़तरा कम रहेगा।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर 1000 वोटर वोट डालेंगे ये तो पहले से है। इस जगह पर 500 वोटर का बूथ होना चाहिये।
कल ही केन्द्र सरकार के मानव संसाधन मंत्री जी ने 9th से 12th तक के सिलेवस मे 30% की कटौति की ठीक है। महामारी के वजह से समय पे पढ़ाई नहीं होने के कारण सिलेवस में कटौति किया गया पर यह क्या पोलीटी के धर्मनिरपेक्षता के हिस्से को ही बाहर कर दिया। बच्चों को हमारे देश के मुल बातों की जानकारी से ही दुर किया जा रहा। केन्द्र सरकार देश मे कॉमनल विवाद पैदा करना चाहती है संविधान को बदलना चाहती है जो हम होने नहीं देंगे और सिलेवस से धर्मनिरपेक्षता को हटने नहीं देंगे नहीं तो आन्दोलन होगा।

कोरोना महामारी की स्थिति भयावह हो गई है। आज फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ा क्यों जब अनलॉक 1 और अनलॉक 2 किया गया तब क्या स्थिति नियंत्रण मे थी और नहीं थी तो अनलॉक क्यों हुआ इसका जबाव सरकार को देना पड़ेगा। आज भारत दुनिया के तीसरे स्थान पर आ चुका है फिर भी सरकार को चुनाव की पड़ी है। ये निरंकुशता का बहुत बड़ा मिशाल है। इसलिये देश बिहार प्रदेश और मुंगेर की जनता से आग्रह है कि अपनी सुरक्षा ख़ुद करे कम से कम मास्क का इस्तेमाल अवश्य करें।

Related posts

खेलकूद से बौद्धिक विकास होता है

ETV News 24

अगलगी की घटनाओं में किसानों की फसल जलकर राख

ETV News 24

समुदायिक किचेन से भोजन के लिए जारी किया गया नंबर

ETV News 24

Leave a Comment