ETV News 24
उत्तर प्रदेश

मछरेहटा ब्लाक मे प्रधानपति को हुआ कोरोना

सीतापुर से अजय सिंह की रिपोर्ट
मछरेहटा – सीतापुर । विकास खंड मछरेहटा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जालेपारा मजरा घाघपुर निवासी जितेंद्र यादव ( प्रधान पति ) निकले कोरोना पाजिटिव । लखनऊ के मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है ।
विकास खंड क्षेत्र के घाघपुर के प्रधान पति जितेंद्र यादव की तबियत खराब होने पर उनके भाई कुशेन्द्र यादव ने जिला अस्पताल मे उन्हे दो जुलाई को दिखाया था जहां उन्हे तेज बुखार के साथ कोरोना की आशंका के मद्देनजर लखनऊ रेफर कर दिया गया था जहां उनको भर्ती किया गया और जांच के लिए सैम्पल भेजा गया जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है । इसकी सूचना जैसे ही जिले के अधिकारियो को मिली तत्काल स्वास्थ्य विभाग पुलिस विकास खंड और राजस्व विभाग की टीम सक्रिय हो गई और तुरंत गांव घाघपुर पहुंच कर अधिकारियो ने अपने स्तर से कार्यवाही शुरू कर दी । पुलिस ने गांव की नाकाबंदी कर दी । लोगो से घरों मे ही रहने की अपील की गई । सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर कमलेश द्वारा जानकारी दी गई कि गांव मे हाउस टू हाउस सैनिटाइजेशन होगा घरोअं के प्रत्येक सदस्य की सैम्पलिग होगी और पूरे गांव मे दवा का छिड़काव कराया जा रहा है । वहीं मौके पर मौजूद खण्ड विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रधान पति होने के कारण उनका ब्लाक मुख्यालय पर आना जाना रहता था इसलिए ब्लाक परिसर को सैनिटाइज कराया जायेगा फिलहाल ब्लाक के गेट को बंद कर दिया गया है । गांव के लोगो ने अपनी दबी जुबान बताया कि प्रधान पति सीतापुर के शास्त्री नगर मे रहते थे लेकिन प्रधानी के कार्य से प्रतिदिन गांव आते थे । लगभग पांच छह दिन से तबियत खराब थी जिसके चलते सीतापुर मिश्रिख मार्ग पर जयपुर गांव के एक अस्पताल मे दवाई लेने गए जहां से उन्हे फायदा नही हुआ था तब वे अपने भाई के साथ जिला अस्पताल गए ।
गांव के ही जितेंद्र कुमार बबीता सक्षम ऊषा देवी सुषमा और दिव्याश ने बताया कि हम सभी दहशत मे हैं । गांव मे लोग अपने घरों मे ही कैद नजर आए कोई भी आसपास घूमता नही दिखाई दिया । गांव मे लेखपाल उमेश कुमार कानूनगो अजय दीक्षित पुलिस विभाग से एस आई समय सिंह मौजूद है । खण्ड विकास अधिकारी और सीएचसी अधीक्षक की निगरानी मे स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम गांव मे मौजूद है ।
जितेंद्र यादव विकास खंड मिश्रिख के गुरुदयाल जूनियर हाईस्कूल अमजदपुर मे प्रधानाध्यापक है जो एडेड स्कूल है । इस सम्बन्ध मे खण्ड शिक्षा अधिकारी छोटेलाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जितेंद्र यादव एक जुलाई को विद्यालय गए जरूर होंगे क्योंकि वे प्रधानाध्यापक है लेकिन इसकी जानकारी हमे नही है । आज ही पता चला कि वे कोरोना पाजिटिव पाये गये हैं । विद्यालय और बीआरसी परिसर को सैनिटाइज कराया जायेगा

Related posts

अपनी जान जोखिम में डालकर करती है जनता की रक्षा पुलिस

ETV News 24

एक हजार रूपया न देने पर लेखकपाल प्रदीप कुमार वर्मा ने आय प्रमाण मे जिंदा इंसान को किया मृत्यु घोषित

ETV News 24

सीतापुर में किसान बिल के विरोध में सड़क पर उतरे किसान एवं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता

ETV News 24

Leave a Comment