ETV News 24
देशपटनाबिहार

मसौढ़ी के उपकारा में ही बनीं थी रंगदारी मांगने की योजना

मसौढ़ी स्थानीय ब्लाॅक रोड की मिल के पास स्थित सुमन आईटीआई संथान के निदेशक से बीते दिनों छह लाख रुपए बतौर रंगदारी मांगने की योजना मसौढ़ी उपकारा में बनी थी।इसका खुलासा मंगलवार की रात भगवानगंज थाना क्षेत्र के अनौली गांव के नितीश कुमार की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को हुआ। इधर, पुलिस ने नितीश को बुधवार को जेल भेज दिया। इस बाबत मसौढ़ी थानाअध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि मंगलवार की रात रंगदारी के मामले में छापेमारी कर भगवानगंज थाना क्षेत्र के अनौली के नीतीश कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान नीतीश ने पुलिस को बताया कि सुमन आईटीआई के निदेशक सह पटना के राजीव नगर निवासी अंजनी कुमार झा से छह लाख रुपए रंगदारी मांगने की योजना मसौढ़ी उपकार में ही बनी थी। उसने पुलिस को बताया कि मसौढ़ी थाना क्षेत्र के तिनेरी न्यूटन हत्याकांड में मसौढ़ी उपकारा में बंद मसौढ़ी थाना क्षेत्र के गंगाचक मलकाना निवासी सोनू कुमार व धनरूआ थाना क्षेत्र के नौआबाग ग्रामवासी राजा कुमार ने बनाई थी। बीते दिनों उपकार से पेरोल पर छूटने के बाद राजा कुमार ने ही 8 जून को पुलिस से बचने के लिए नालंदा से आईटीआई के निदेशक को फोन कर फिर रंगदारी की मांग की थी।
*दो जून को राधे राधे नाम से रंगदारी मांगी*
बिते दो जून को सुमन आईटीआई के निदेशक से कुछ अज्ञात लोगों ने संस्थान के एक कर्मी को राधे-राधे के नाम से एक पत्र शॉप 6 लाख रुपए बतौर रंगदारी देने की मांग की थी अन्यथा संस्थान बंद कर देने की चेतावनी दी थी।बाद में 8 जून को भी आरोपित ने संस्थान के निदेशक को अपने मोबाइल से रंगदारी देने अन्यथा संस्थान में बमबाजी करने और निदेशक व उसके परिवारवालों और कर्मियों को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद निदेशक अंजनी कुमार झा ने अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले में धनरूआ थाना क्षेत्र के भेडगावां ग्रामवासी विजेंद्र प्रसाद के पुत्र चंदन कुमार और भेडगावां के ही मनोज कुमार के पुत्र रविराज उर्फ रवि कुमार व मई गांव के उमेश प्रसाद के पुत्र मधीर कुमार उर्फ मृत्युंजय उर्फ जीतू को गिरफ्तार कर लिया गया था व उन्हें जेल भेज दिया था।
*पुलिस ने कड़ियां जोड़ी तो खुल गया मामला*
आरोपितों से पूछताछ के बाद इसका मुख्य आरोपी धनरूआ थाना क्षेत्र के नौआबाग ग्रामवासी राजा कुमार का नाम आया था। पुलिस की दबिश से घबराकर राजा ने सोमवार को व्यवहार न्यायालय में समर्पण कर दिया था। मसौढ़ी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि सोनू कुमार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। आशंका है कि न्यूटन हत्याकांड में बंद एक अन्य की संलिप्तता भी हो सकती है।
*पहले भी लूट तीन बार जेल जा चुका है नीतीश*
मसौढ़ी थानाअध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि अनौली का गिरफ्तार नितीश लूटकांड व बाइक चोरी के मामले में भी आरोपित रह चुका है और इन मामलों में वह पहले भी तीन बार जेल जा चुका है।

Related posts

भोजपुर में ट्रकों की नो इंट्री के चलते शहर में लग रहा जाम

ETV News 24

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर पंचायत के माघोपुर भूआल में लोहे के छड़ से लदी ट्रक पलटी

ETV News 24

ध्रूवगामा गांव स्थित जमुआरी नदी से बरामद युवती के शव की हुई पहचान

ETV News 24

Leave a Comment