ETV News 24
देशबिहारभोजपुर

कमीशंड ऑफिसर के रूप में चयन हुआ भोजपुर का नौजवान

रोजी खातून
चरपोखरी/भोजपुर
जिले का लाल बना वायुसेना अधिकारी-भारतीय वायुसेना मेंर 2001 में ज्वाइन करने के बाद इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की इसके बाद उन्होंने वायु सेना में कमीशंड ऑफिसर के रूप में चयन हुए जिसका पासिंग आउट परेड 20 जून 2020 को हैदराबाद में संपन्न हुआ। इस परेड की अगुवाई भारतीय वायु सेना के चीफ एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया कर रहे थे
आपको बताते चलें की गौरी शंकर तिवारी जो भोजपुर जिले के धमवाल गांव के निवासी हैं। जो शाहपुर थाने के अंतर्गत आता है इनका वर्तमान निवास गौतम नगर आरा चंदवा मोड़ के पास है। इन्होंने अपनी स्कूलिंग बोकारो स्टील सिटी से किया है और ग्रेजुएशन पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से संपन्न किया है। इनके पिता श्री राम जी तिवारी बोकारो स्टील में एंपलाई थे और इनकी माता कौशल्या देवी घरेलू महिला के रूप में काम करती थी। गौरी शंकर तिवारी का लालन-पालन बोकारो में ही हुआ लेकिन फौज में अधिकारी के रूप में चयनित होने के बाद इनका एक मन अपने जिले के लिए समर्पित रहता है।
उन्होंने कहा कि अपने जिले के लिए जो भी बंद पड़ेगा मैं करूंगा और मैं अपने जिले के छात्रों से भी एक संदेश देना चाहता हूं की वह लोग भी जो सेना में आना चाहते हैं उनके लिए भारतीय वायु सेना में अधिकारी के रूप में आना बहुत गर्व की बात होगी इसके लिए कोई भी जिले का यदि हमसे सलाह मांगता हो तो मैं हमेशा उसके लिए तैयार हूं आपको बताते चलें कि गौरी शंकर तिवारी की शादी रितु तिवारी से हुई है जिनका गांव डोघरा जोगिया के नजदीक है रितु देवी की हाउसवाइफ है गौरी शंकर तिवारी का 1 पुत्र सारांश है जो अभी क्लास सिक्स में पुणे में पढ़ाई कर रहा है।

Related posts

ई किसान भवन में 556 किसानों के बीच बीज का वितरण

ETV News 24

पिकअप के चपेट में आने से ननकी मल्लिक की मौत,सड़क जाम

ETV News 24

6 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार जेल

ETV News 24

Leave a Comment