ETV News 24
देशबिहाररोहतास

स्वर्गीय लल्लन सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर अकोढीगोला में लगा  सीसीटीवी 

जिला पार्षद नीतू सिंह ने किया उद्घाटन

सीसीटीवी का उद्घाटन श्रद्धांजलि सभा 

 अकोढ़ीगोला वासियों को अभिभावकों

 की कमी महसूस नहीं होने दूंगी: नीतू सिंह

बिना भेदभाव के हमारा परिवार अपने प्रखंड के लिए समर्पित रहेंगे: सोनू सिंह 

मदन 

डेहरी ओन सोन रोहतास 

 

डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के  अकोढ़ीगोला प्रखंड में गार्जियन के नाम से मशहूर स्वर्गीय इन्जीनियर ललन सिंह सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर उनके पुत्र समाजसेवी रवि रंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह पुत्र वधू जिला परिषद नीतू सिंह के द्वारा अकोढ़ीगोला  वासियों के लिए  सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के गडरिया बीघा के बुढवा महादेवजी कि प्रागंण मे इनभर्टर दान कर वहां मंच बनाने के लिए  सोनू सिंह ने शिलान्यास भी किया । बुढ़वा महादेव जी के निकट  पहुंचते ही  बैंड बाजे के साथ नीतू सोनू को ग्रामीणों ने स्वागत किया  तथा हर हर महादेव के नारे लगाए । महादेव मंदिर में उपस्थित सभी ग्रामीणों को  अंग वस्त्र तथा मास्क का वितरण भी किया गया। मौके पर उत्तम सिंह रिषी सिंह सहित काफी संख्या में महिलाएं पुरुष उपस्थित थे।

स्वर्गीय इन्जीनियर ललन सिंह प्रथम पुण्यतिथि पर जिला पार्षद नीतू सिंह समाज टीवी सोनु सिंह के द्वारा अकोढ़ीगोला  बाजार मे जनता को अपराधियों से सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कि उदघाटन व अपनी निवास स्थान जख्खी बिगहा मे श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया।

अकोढीगोला बजार के कोने कोने में लगी सीसीटीवी कि उद्घाटन समाज सेवी राजीव रंजन उर्फ सोनू सिंह, जिला पार्षद नीतू सिंह,  प्रखंड विकास पदाधिकारी कुन्दन कुमार, अंचलाधिकारी अंशु कुमार व थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद ने किया।

उद्घाटन के दौरान इंजीनियर ललन सिंह की पुत्र वधू जिला पार्षद नीतू सिंह ने कहा कि अकोढ़ीगोला वासियों को अभिभावक की कमी महसूस नहीं होने दूंगी अकोढ़ीगोला में आज नहीं आने दूंगी क्योंकि अकोढ़ीगोला से हम लोग का बहुत लगाव है आज पिताजी की प्रथम पुण्यतिथि है आप सभी श्रद्धांजलि सभा में आए और प्रसाद ग्रहण करें आज पिताजी की याद बहुत आती है करते हुए भावुक हो गई।

अपने पिताजी की प्रथम पुण्यतिथि पर  राजीव रंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह ने कहा कि हमारे पिता को यहां से बहुत लगाव था यहां के लोगों से बहुत प्यार था हम लोग भी उनके मार्ग दर्शन पर चलते हुए आपके सुख दुख में साथ रहेंगे उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के हमारा परिवार अपने प्रखंड के लिए समर्पित रहेंगे हम सबके साथ रहेंगे, हमारे अभिभावक अक्सर यहां बैठा करते थे और यहां के लोगों ने उनसे मांग किया था कि यहां एक गेट आप बनवा दें तो आप सभी बाजार वासियों यहां मेरे माता और पिता के नाम से गेट बनेगा स्वर्गीय इन्जीनियर ललन सिंह अकोढी गोला शीला देवी के नाम से गेट बने और सावन में ही इसका उद्घाटन किया जाए। पिता जी के आशीर्वाद रहा तो के पुण्यतिथि पर प्रत्येक साल यहां कुछ ना कुछ जरूर दिया करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन कर रहे प्रमोद गुप्ता ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि अकोढ़ी गोला बाजार पर आए दिन अपराध की घटना घटते रहती थी। अब इस घटना पर तीसरी नजर की निगरानी रहेगी जिससे समाज के हर वर्ग व्यवसाय लोग सुरक्षित महसूस करेंगे। तीसरी नजर पर अकोढ़ी गोला थाना की हर वक्त नजर रहेगी। उन्होंने अपने व्यवसायियों की तरफ से तू सिंह और सोनू सिंह को बाद आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह लोग अपने निजी मत से सीसीटीवी कैमरा लगवाने का कार्य किया जो काफी सराहनीय है उन्होंने कहा कि आप कहीं भी बाहर जाते हैं कहीं कोने में लिखा हुआ देख लिए कि आप सीसीटीवी के कैमरे की नजर में हैं तो आपके दिल के अंदर मैं कोई भावना भी होगी तो आपका नजर भावना बदल जाएगा ईमान बदल जाएगा कि हम तो सीसीटीवी कैमरा की नजर में हैं जो अपने पिता की पुण्यतिथि पर सोनू सिंह ने अकोढ़ीगोला मैं देने का काम किया वह काफी सराहनीय है उन्होंने व्यवसायियों  तथा लोगो से आग्रह किया कि  या आप लोग भी जगह-जगह लिखवा दें कि  आप सभी सीसीटीवी के कैमरे में हैं । व्यवसाईयो ने  नितू ,सोनू सिंह का हर तरफ प्रशंसा करते हुए फूलों का माला तथा अंगवस्त्र देकर सम्मानित  किया।

अंचलाधिकारी अंशु कुमार ने कहा कि अकोढ़ीगोला के जो अवसर मिला है सोनू सिंगर नीतू सिंह के माध्यम से यह देखने और कहने के लिए छोटा आयाम है इसका काफी दूरगामी असर पड़ेगा उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने सही कहा कि अपराधी अपराध करने के बाद सोचता है कि हम कैसे बच निकलेंगे आज सीसीटीवी कैमरा का उद्घाटन हुआ इसका दूरगामी असर पड़ेगा उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि आप अफवाह से बचें किसी तरह कभी शिकवा शिकायत हो तो बेहिचक हम लोग उससे कहें । प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि गार्जियन के नाम से मशहूर  स्वर्गीय इन्जीनियर ललन सिंह  की प्रथम पुण्यतिथि पर अकोढ़ीगोला प्रखंड में जो सौगात जिला पार्षद नीतू सिंह तथा सोनू सिंह ने दिया वे प्रशंसा के पात्र हैं छोटे जगह में हर जगह सीसीटीवी लगना बहुत बड़ी बात है। लेखक पत्रकार रेलकर्मी और समाजसेवी वीरेंद्र पासवान इंजीनियर लल्लन सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सोनू सिंह अनुचित सिंह को साधुवाद दिया उन्होंने कहा कि इन लोगों ने जो सेवा भाव का नजीर पेश किया है वह काफी सराहनीय है यह कोई जरूरी नहीं है कि आप किसी पद पर रखकर ही सेवा कर सकते हैं अगर आपके मन में लोगों के प्रति सेवा भाव है तो आप बगैर पद पर रहे ही लोगों का सेवा कर सकते हैं। थाना अध्यक्ष अनिल प्रसाद ने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी हुई है कि मैं कह नहीं सकता मैंने अकोढ़ीगोला में पदभार ग्रहण करने के बाद ही कहता था तथा शांति समिति के बैठक में भी बार-बार बोलता था मैंने सांसद विधायक को भी इस क्षेत्र में सीसीटीवी लगाने के लिए बोला पर किसी ने इसकी सुधि नहीं ली लेकिन हमारे समाज सेवी सोनू सिंह के प्रति दिन से शुक्रगुजार हूं इसलिए एक बार इनको बोले और इन्होंने ना नहीं कहा उन्होंने कहा कि आज मेरी मनोकामना पूर्ण हो गया। कामता यादव ने कहा कि स्वर्गीय लल्लन सिंह पूर्व प्रखंड को जो देकर गए हैं जो प्रतिष्ठा कमा कर गए उनके किए हुए कार्य उनके मार्ग पर चलने से उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी वह गरीबों को हर संभव मदद करते रहते थे आज वह नहीं है पर उनका यादगार है आज सोनू सिंह नीतू सिंह ने गांव-गांव घूमकर गरीबों को मदद कर रहे हैं। विजय बहादुर सिंह विज्ञान स्वरूप ने भी अपनी बातें रखी। इस मौके पर उत्तम सिंह आनंदी गुप्ता अशोक चन्द्रवंशी संजय गुप्ता मनोज गुप्ता गुमनाम सिंह सुनील गुप्ता अंकित गुप्ता बिट्टू कुमार बनारसी कुशवाहा विजय सिंह अशोक चन्द्रवंशी सहित काफी संख्या में व्यवसाई ग्रामीण उपस्थित थे इस मौके पर सिंह और नीतू सिंह के द्वारा गरीबों के बीच अंग वस्त्र मास्क सेंट्रलाइजर का वितरण किया गया।

Related posts

4 लाख के जगह 14 लाख निकासी की जांच करने पहुंचे कार्यक्रम पदाधिकारी फैज खान

ETV News 24

डीवी कॉलेज क्वॉरेंटाइन सेंटर में रो रहे सैकड़ों प्रवासियों ने जयनगर दरभंगा मुख्य मार्ग को घंटों किया जाम

ETV News 24

नासरीगंज पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

ETV News 24

Leave a Comment