ETV News 24
देशबिहाररोहतास

नाट्यकर्मियों ने आर्थिक मदद को किया उपवास 

डेहरी आन सोन रोहतास 

ऑल इंडिया थियेटर काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर  शहर के नाट्यकर्मियो ने आर्थिक सहयोग समेत अन्य मांगों के समर्थन में गुरुवार को उपवास रखा और मुख्य मंत्री को पत्र लिखा।

मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में नाट्यकर्मियो ने कहा है कि  कोरोनावायरस के कारण हुई तालाबंदी से सभी सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक एवं सरकार द्वारा आयोजित प्रचारात्मक काम पूर्णतः बंद है। स्वाभाविक तौर पर कलाकारों के समक्ष आर्थिक संकट आन पड़ा है। कलाकार निम्न मध्यवर्गीय परिवार से आते हैं। रंगकर्म ही उनका  जीवन है। वे  सरकारी कार्यक्रमों की भी शोभा बढ़ाते हैं ।उन्होंने कहा है कि  हम आपके राज्य के नागरिक हैं हम दयनिय हालत में जी रहे हैं , हम कलाकारों की सरकार भी।  सुधि ले ।

उन्होंने मांग किया है कि

कलाकारों के लिए तत्त्काल आर्थिक मदद दिया जाय,

जिलावार कलाकारों का रोस्टर बनाई जाय,सप्ताह में एक दिन जिले में नाटक ,नृत्य, संगीत लोकनृत्य, लोककलाओं को जीवित रखने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएं जिससे रोजगार सृजन हो सके ,

कलाकारो को मिलने वाले छात्र वृत्ति और फैलोशिप का दायरा बढ़ाया जाए।

उपवास पर बैठनेवालों में नाट्यकर्मी  अनिल पाठक, कपिल पाण्डेय,शालु खातून,गुड्डू कुमार,प्रकाश ठाकुर,अंजली सिंह,ममता राज,शशि राज आदि शामिल थे ।

Related posts

223 दिन बीत जाने के बावजूद आरोपी पुलिस पकड़ से बाहर

ETV News 24

फरार हत्या आरोपी गिरफ्तार पूर्व में हुई थी कुर्की जप्ती, स्थानीय ग्रामीणों की झुंड ने पीटा, पुलिस ने सामुदायिक अस्पताल में कराई इलाज

ETV News 24

पटना ग्रामीण जिला के मंत्री सन्नी कुमार यादव के तरफ से भारत चीन बॉर्डर पर शहीद हुए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

ETV News 24

Leave a Comment