ETV News 24
देशबिहारराजनीतिसमस्तीपुर

तमिलनाडु के तिरूपुर में फंसे हैं मोतीपुर के मजदूर के पास न पैसे है, न भोजन सामग्री- माले

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर :जैसलमेर में फंसे ताजपुर के 2 सौ मजदूरों को वापस लाएं सरकार- सुरेंद्र।

ताजपुर प्रखण्ड एवं आसपास क्षेत्रों के 2 सौ से अधिक मजदूर राजस्थान के जैसलमेर भारत-पाक बोर्डर के करीब इसबगोल फैक्ट्री में फंसे हैं. राजस्थान, भारत या बिहार सरकार उनको लाने की कोई व्यवस्था नहीं कर रही है. उनके पास पैसे का आभाव है. भोजन सामग्री भी समाप्त होने की स्थिति में है. प्रखंड के सिरसिया पावरग्रिड निवासी रमेशर सदा ( फोन नंबर- 9608466994) ने रविवार को सुबह फोन कर भाकपा माले कार्यालय में इसकी जानकारी दी.
दूसरी ओर प्रखंड के मोतीपुर एवं आसपास के क्षेत्रों के दर्जनों मजदूर तमिलनाडु के तिरूपुर आर्मस्ट्रांग, किलिप्टन स्पोर्ट्स आदि कंपनी में फंसे हुए हैं. उनके पास पैसे एवं भोज्य पदार्थ का आभाव है. अभी तक न तो सरकारी सहायता मिली है और न ही कंपनी वाले व्यवस्था कर वापस भेजने को तैयार है. बिहार सरकार के पास उन्हें वापस लाने के लिए कोई ठोस योजना ही नहीं है. इसकी जानकारी शनिवार की शाम भाकपा माले कार्यालय में फोन कर मोतीपुर निवासी तमिलनाडु में फंसे मजदूर मुकेश कुमार सिंह (फोन नंबर-8220434646) से फोन कर दिया.
रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस आशय की जानकारी देते हुए भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने प्रखंड एवं जिला प्रशासन समेत राज्य की नीतीश एवं केंद्र की मोदी सरकार से उक्त मजदूरों समेत प्रखंड के तमाम अन्यत्र प्रदेशों में फंसे मजदूरों को यथाशीघ्र सरकारी खर्च पर वापस लाने की मांग की है.
उन्होंने कहा कि सरकार अखवार, रेडियो, टेलीविजन आदि के माध्यम से मजदूरों को लाकडाउन अवधि में हरेक सुविधा देने की बात करती है लेकिन वास्तविकता में बहुतेरे मजदूरों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है. यह मजदूर विरोधी कदम है. सरकार संकट की इस घड़ी में मजदूरों की उपेक्षा न कर उनके साथ सहानुभूति दिखाएं.

Related posts

लाखों-करोड़ों का नल जल योजना से लोगों को नहीं मिल रहा है शुद्ध पानी,, एक एक बूंद को तरसे लोग

ETV News 24

जसम के कलाकारों की गीत एवं नाट्य की प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया

ETV News 24

दिवंगत क्रांतिकारी लक्ष्मी साह के परिजनों से मिले दर्जनों सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्त्ता

ETV News 24

Leave a Comment