ETV News 24
पटनाबिहार

प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि को जवरदस्ती इन्दिरा आवास सहायक द्वारा लेने आरोप-पीडित लाभार्थियों ने बीडीओ धनरूआ को लगाया गुहार

पटना

मसौढी .भाकपा माले ने जांच पड़ताल कर दोषियों को की दंडित की मांग।
ग्राम गोरैयाखाडी, पंचायत गोविंदपुर -बौरही के आधा दर्जन लाभार्थियों ने इंदिरा आवास सहायक पर प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि लाभार्थी से जबरदस्ती लेने का लगाया आरोप। पीड़ित लाभार्थियों ने वीडियो धनरूआ को इस संबंध में लिखित आवेदन देकर न्याय की मांग की है। वहीं भाकपा माले की केंद्रीय कमेटी सदस्य गोपाल रविदास ने तत्काल धनरूआ प्रशासन से जांच पड़ताल कर इंदिरा आवास सहायक सहित तमाम दोषियों को दंडित कर पीड़िता को न्याय देने की मांग की है। गोरैयाखाड़ी के आधा दर्जन पीड़ितों ने प्रधानमंत्री आवास सहायक संतोष कुमार यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि बैंक से निकालने जाते हैं तो प्रधानमंत्री आवास सहायक बैंक मैनेजर से मिलकर लाभार्थियों का बाजवरदस्ती रुपए काट लेता है ।इस तरह 1 लाभार्थी से कुल ₹20,000 जबरदस्ती बैंक मैनेजर से मिलकर ले लेते हैं। विरोध करने पर आवास सहायक धमकी देते हैं,कि पैसा नहीं देने पर तुमको अगला बीट नहीं मिलेगा।इस तरह से लगभग ग्राम गोरैयाखाड़ी , पंचायत गोविंदपुर बौरही के आधा दर्जन लाभार्थियों से जबरदस्ती पैसा लेने का काम किया है ।साथ ही साथ बैंक का पासबुक भी अपने कब्जे में कर रखा है ।
पीड़ित लाभार्थियों ने आज इस संबंध में वीडियो धनरूआ को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार की है ।
वहीं भाकपा माले के केंद्रीय कमेटी सदस्य और खेत मजदूर सभा के प्रांतीय सचिव गोपाल रविदास ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री आवास में खासतौर से लौकडॉन की आड़ में भारी पैमाने पर भ्रष्टाचार चल रहा है। इस भ्रष्टाचार में प्रधानमंत्री आवास सहायक से लेकर बैंक मैनेजर और कई तरह के पदाधिकारी मिले-जुले हैं । इस घटना की तत्काल ही वरीय अधिकारी से हस्तक्षेप कर गंभीर जांच पड़ताल कर भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग की है।

Related posts

लव – कुश रथ के माध्यम से संपूर्ण बिहार को अयोध्या जाने का निमंत्रण ; उपेन्द्र कुमार कुशवाहा

ETV News 24

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी का आगमन को लेकर तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

ETV News 24

अपने घर के बुजुर्गों से करें टीकाकारण की शुरुआत

ETV News 24

Leave a Comment