ETV News 24
Other

पैक्स चुनाव : परैया में प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी पर लगा पक्षपात का आरोप, छः सदस्यों ने लिया नाम वापस

बोलें : बीडीओ के रवैया व पक्षपात से नाम लिए है वापस, निर्वाचन आयोग सहित जिलाधिकारी से करेंगे शिकायत

गया। जिले के प्रखंड कार्यालय परैया में शुक्रवार को दिनभर गहमागहमी का माहौल बना रहा। परैया बीडीओ अरुण कुमार निराला पर पैक्स चुनाव में पक्षपात करने का आरोप लगा है। जिससे नाराज पैक्स के नामित छः सदस्यों ने नाम वापस ले लिया है।

जहां मंझियावां के पूर्व पैक्स अध्यक्ष ने प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाया। वहीं पैक्स के छह नामित सदस्यों ने बीडीओ के रवैया का उलाहना देते हुए नाम वापस ले लिया। जिससे पैक्स समिति भंग हो गयी। साथ ही मंझियावां पैक्स के चुनाव पर ग्रहण लग गया। पूरे मामले को लेकर पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार उर्फ पप्पू जी के साथ समर्थकों ने प्रखंड परिसर में बीडीओ के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

अध्यक्ष व सदस्यों द्वारा जिला पदाधिकारी व जिला सहकारिता पदधिकारी से मिलकर मामले की शिकायत की बात कही गयी। सभी ने कहा कि मामले को लेकर वरीय पदाधिकारी द्वारा किसी तरह की कोई कार्यवायी नही की गई तो सभी आंदोलन का रुख करने को मुखर होंगे।

     मामले को लेकर पूरे दिन जनप्रतिनिधि भवन में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा रही। समस्या के निष्पादन को लेकर सभी पदधिकारी के जबाब का इंतेजार करते दिखे। सदस्यों में सामान्य कोटी से ननन्दलाल प्रसाद, मंजू देवी, कुमारी उषा देवी, कुमारी संगीता सिन्हा, पिछड़ा कोटी से महेश यादव, अतिपिछड़ा से बालकेश्वर प्रसाद ने अपना नामांकन वापस लिया। सभी ने कहा कि पक्षपात पूर्ण चुनाव होने से अच्छा पैक्स समिति का भंग हो जाना है। 

     मामले को लेकर पैक्स अध्यक्ष रहे राजेश कुमार ने बताया कि उनके द्वारा भरे गए नामांकन आवेदन को पहले स्वीकार किया गया। जिसके बाद स्कूटनी में सभी के आवेदन की त्रुटि को दूर किया गया। मेरे आवेदन को बिल्कुल सही बताया गया। बाद में दूरभाष के माध्यम से बात कर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ श्री निराला ने कहा कि आप कनीय लिपिक रंजन बाबु से जाकर मिल लीजिये। जहां लिपिक ने बताया कि आपके आवेदन प्रपत्र में त्रुटि है। जिसको सही करने में सत्तर हजार की राशि देनी पड़ेगी। जो जिला सहकारिता पदाधिकारी को भेजा जाना है। मामले की जानकारी मिलने पर  पैक्स के सभी सदस्यों ने नामांकन वापस लेकर समित्ति भंग करने का निर्णय लिया। 

  वहीं प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरुण कुमार निराला ने बताया कि पैसे की मांग का पूरा मामला बेबुनियाद है। आवेदन में त्रुटि को लेकर डीसीओ को जानकारी दी गयी है। प्रत्याशी की उम्मीदवारी रदद् होने की संभावना है।

Related posts

बिना प्रमाण-पत्र का नही होगा नामांकन

ETV NEWS 24

रामनगर में सांसद प्रतिनिधि के मनोनयन से लोगों में हर्ष

admin

14 मार्च को होगा एसपी जैन कॉलेज के पुराने छात्रों का मिलन समारोह

admin

Leave a Comment