ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

भाकपा माले प्रखण्ड कमिटी की बैठक में लिया गया आंदोलनात्मक निर्णय

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*पैक्स गबन कांड के खिलाफ 20 नवंबर को महापंचायत एवं धान बर्बादी के खिलाफ 21नवंबर को कृषि कार्यालय पर प्रदर्शन*

*15-20 फरवरी माले के पटना महाधिवेशन की तैयारी तेज करने की कार्यकर्ताओं से अपील- उमेश कुमार*

ताजपुर पैक्स में जमा जमाकर्ता का रुपये लौटाने को लेकर 20 नवंबर को पैक्स पल महापंचायत लगाने, धान की फसल बर्बादी के खिलाफ 21 नवंबर को प्रखण्ड कृषि कार्यालय का घेराव करने, 15-20 फरवरी को पटना में भाकपा माले के राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारी तेज करने का निर्णय सोमवार को मोतीपुर वार्ड-26 में संपन्न भाकपा माले प्रखण्ड कमिटी की बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने किया. पर्यवेक्षण भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने किया. ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, शंकर महतो, मुंशीलाल राय, बासुदेव राय, अनीता देवी, शिवकुमारी देवी, सोनिया देवी, जीतेंद्र सहनी आदि ने बैठक में अपने- अपने विचार व्यक्त किये!
बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने कहा कि प्रखण्ड समेत संपूर्ण जिला में कानून- व्यवस्था की स्थिति खराब है! लगातार छिनतई, हत्या, रेप की घटनाएं घट रही है और प्रशासन चैन की निंद सो रही है!
इसके खिलाफ माले आंदोलन चलाएगी. उन्होंने कहा कि कहीं पैक्स में जनता की गाढ़ी कमाई लूटा जा रहा है तो कहीं नकली धान का बीज देकर किसानों के भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है. कहीं लैपटाप गिरोह पेंशन, आवास योजना के नाम पर भोलेभाले ग्रामीणों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. महाजनी कर्ज, समूह का कर्ज, माईक्रो फाईनेन्स कंपनी आदि के ब्याज के जाल में दलित- गरीब फंसते जा रहे हैं. इसके खिलाफ हमें गांव- टोले- मुहल्ले में संगठन बनाकर लोगों को जागरूक करने की बढ़ना चाहिए!

Related posts

सड़क दुर्घटना में दो जख्मी एक समस्तीपुर सदर अस्पताल रेफर

ETV News 24

ओलावृष्टि से उजियारपुर प्रखंड में गेहूं का फसल हुआ बर्बाद, किसानों में त्राहिमाम

ETV News 24

अलग-अलग जगह से दो वारंटी गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment