ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को कूड़ेदान की तरह फेंका गया

रोहतास/बिहार

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के सासाराम मुख्यालय से है, जहा सासाराम स्थित सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर में देश की आन-बान-शान को कूड़ेदान की तरह फेक दिया गया है, जो भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का घोर अपमान का मामला है।
आजादी के 75 वें साल पूर्ण होने पर पूरे भारत में अमृत महोत्सव मनाया गया,। वहीं प्रधानमंत्री द्वारा हर-घर तिरंगा फहराने के आह्वान पर लोगों ने आन-बान-शान से अपने घरों पर तिरंगा फहराया। तिरंगा यात्रा भी निकाला गया जिससे लेकर देशवासियों ने अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया। वही इस देश की आन-बान-शान तिरंगे को कूड़ेदान की तरह फेंकने का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि यह मामला रोहतास जिले के सासाराम सदर अस्पताल परिसर में स्थित ट्रामा सेंटर का है, जहाँ एक कमरे में रखे गए कूड़ेदान में पड़ा हुआ पाया गया है देश की आन-बान-शान। यह मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सवालों के घेरे में आ गया है। लेकिन कोई भी कर्मी या अधिकरी इस मामले में जवाब देने से इनकार रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह हैं की क्या स्वास्थ्य विभाग के पास तिरंगा झंडा को सहेज कर रखने के लिए कोई स्थान नहीं है। क्या स्वास्थ्य विभाग के इस रवैए पर कार्रवाई नहीं किया जाना चाहिए। जिस तिरंगे के लिए हमारे देश के कितने लोगों ने अपने प्राणों की आहुति देकर इसकी रक्षा की, आज उसी तिरंगे को कूड़ेदान की तरह फेंक दिया गया है । तिरंगे को कूड़ेदान की तरह फेंकना देश ही नहीं ब्लकि देश के लिए अपना जान निछावर किए हुए उन शहीदों का भी बहुत बड़ा अपमान करना है।

Related posts

समस्तीपुर जिला के महिसारी बाबू पोखर चौक पर तीन दिवसीय सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया

ETV News 24

मध्य विद्यालय भुंडाडीह के गुरुजी कबाड़ के नाम पर बेंच रहे थे बेंच-डेस्क व झुला, ग्रामीणों ने पकड़ा

ETV News 24

भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कारोबारी पुलिस गाड़ी देखते ही फरार एक 10 चक्का ट्रक एक मैजिक एक पिक अप एक बाइक पुलिस ने जप्त की

ETV News 24

Leave a Comment