ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पूरे बिहार में चलाया जा रहा है एक विशेष अभियान मिशन आरोग्य रक्षा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पूरे बिहार में एक विशेष अभियान मिशन आरोग्य रक्षा 1 जून से 7 जून तक बृहद पैमाने पर चलाया जा रहा है । उसी के तहत डेहरी इकाई के कार्यकर्ता भी इस अभियान दिलों जान से लगे ।
विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों का स्क्रीनिंग कर बॉडी टेंपरेचर ऑक्सीजन लेवल और पल्स लेवल की जांच कर रहे हैं एवं लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे है ।
इस अभियान के तहत अभाविप कार्यकर्ता ने डेहरी प्रखंड के घोंघाहा गांव में भी लोगो की स्क्रीनिंग की गई एवं उन्हें टीकाकरण के लिए जागरूक करने का प्रयास किया गया ।
इस अभियान में लगे वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय संयोजक मनीष उर्फ यश उपाध्याय ने बताया कि परिषद् स्थापना काल से ही अपना तन मन धन सर्वस्य अपने देश पर निछावर करने को तैयार रहती है । जब से कोरोना महामारी ने देश को तभी से अभाविप का कार्यकर्ता कोरोना के खिलाफ जंग में अपने देश की मदद कर रहे है उसी के तहत आज विशेष अभियान मिशन आरोग्य रक्षक के तहत हम ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के खिलाफ फैले भ्रांति को दूर कर लोगो को जागरूक करने का प्रयास कर रहे एवं लोगो का स्क्रीनिंग के माध्यम से बॉडी टेंपरेचर , ऑक्सीजन लेवल एवं पल्स की जांच की जा रही है । 1 से 7 जून तक अभाविप पूरे बिहार में दस लाख लोगों की स्क्रीनिंग का लक्ष्य रखा है ।

Related posts

विषैले सांप निकलने से कल्याणपुर चौक पर अफरा-तफरी कल्याणपुर चौकी स्थित एक किराने की दुकान में विशालकाय विषैले सांप के निकलने से किराने की दुकान सहित चौक पर अफरा-तफरी मच गई

ETV News 24

हसनपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी विदेशी शराब के साथ 2 कारोबारी गिरफ्तार

ETV News 24

समस्तीपुर में जल्द खुलेंगे दो नए पुलिस थाना

ETV News 24

Leave a Comment