ETV News 24
उत्तर प्रदेश

सुल्तानपुर ट्रामासेंटर खुलवाने को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष डी पी गुप्ता द्वारा जिला अधिकारी समेत मुख्यमंत्री व भारत सरकार को किया ईमेल

न्यूज उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर

यूपी हेड – वागीश कुमार
Etv न्यूज 24

सुलतानपुर – ह्युमन राइट्स कंजर्वेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी पी गुप्ता ने जिला अधिकारी समेत मुख्यमंत्री व भारत सरकार को ईमेल भेज कर सुलतानपुर के ट्रामा सेंटर में दुर्घटनाग्रस्त गंभीर मरीजों का इलाज जल्द शुरू करने की पुनः माँग किया जनपद में पांच वर्ष पूर्व बने ट्रामा सेंटर में अभी तक दुर्घटनाग्रस्त गंभीर मरीजों का इलाज चालू नही हुआ है। जनपद में आये दिन एक्सीडेंट, मार पीट, गोली मारने की घटनाएं होती रहती हैं । जिसमें गंभीर रूप से घायल मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में नहीं हो पाता और उन मरीजों को इमरजेन्सी में लखनऊ के ट्रामा सेंटर में ले जाना पड़ता है। इसके परिणाम स्वरूप अक्सर गंभीर मरीज रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। अगर यह ट्रामा सेंटर पांच साल पहले ही चालू हो जाता तो अब तक सैकड़ों मरीजों की जान बचायी जा सकती थी। सैकड़ों परिवार के दीपक बुझ गये इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। ट्रामा सेंटर चालू करने के लिए सुलतानपुर की अनेक संस्थाएँ समय समय पर मांग करती चली आ रही हैं। मीडिया भी बीच बीच में ट्रामा सेंटर के मुद्दे को उठाती रही है। पिछले एक साल से मानवाधिकार कार्यकर्ता अभिषेक सिंह निरंतर पत्राचार कर प्रयास कर रहे हैं पर शासन प्रशासन उदासीन बना हुआ है।
ट्रामा सेंटर को जल्द शुरू करने के मुद्दे पर जहाँ सत्ताधारी स्थानीय जन प्रतिनिधि भी मौन साधे हैं वहीँ अफसोस की बात है कि विपक्ष के नेता भी स्थानीय जन समस्याओं पर मुखर नहीं है। ह्युमन राइट्स कंजर्वेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी पी गुप्ता ने आगे बताया कि कि वे इस मुद्दे को करोड़ो लोगों के अन्तर्राष्ट्रीय फोरम चेंज डाट ओआरजी पर पिटीशन दर्ज करायेंगे ताकि विश्व समुदाय से भी ट्रामा सेंटर को जल्द शुरू करने के प्रयास में समर्थन लिया जा सके।

Related posts

जिंदगी की जंग से हारकर पंचतत्व में हुआ विलीन सेना के जवान, नम आंखों से हुई अंतिम विदाई

ETV News 24

कस्बा करहल पहुंचे अखिलेश यादव /जन सम्बाद कार्यक्रम को किया संबोधित

ETV News 24

बकरा ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

ETV News 24

Leave a Comment