ETV News 24
Other

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय समीक्षा

राज्य के बाहर से आने वाले इच्छुक लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो, यह सुनिष्चित किया जाय

पटना से इब्नुल कैश की रिपोर्ट

पटना:- मुख्यमंत्री श्री नीतीष कुमार ने मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे उपायों एवं राज्य के बाहर से आने वाले इच्छुक लोगों के संबंध में विस्तृत चर्चा हुयी। समीक्षा के क्रम मंे मुख्यमंत्री ने निर्देष दिया कि लाॅकडाउन में देष के अन्य राज्यों में फॅसे जो लोग आज बिहार आये हैं या अभी आने वाले हैं, उन्हें कोई समस्या न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाय।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राज्यों के साथ आवष्यक समन्वय बनाया जाय ताकि बिहार आने वाले इच्छुक लोगों को कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि बिहार आने के इच्छुक लोगों के जो फोन काॅल्स आ रहे हैं, उनकी रिसीविंग को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम में समुचित व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि प्रखण्ड स्तरीय क्वारंटाइन केन्द्रों पर पहुॅचे लोगों के भोजन, आवासन एवं चिकित्सकीय सुविधा की समुचित व्यवस्था का ध्यान रखा जाय और उसका अनुश्रवण भी सुनिष्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन अवधि के पष्चात ग्रामीण क्षेत्रों में गाइडलाइन के अनुरूप अतिरिक्त रोजगार सृजन की व्यवस्था भी सुनिष्चित की जाय। उन्होंने कहा कि बाहर से आये श्रमिकों का स्किल सर्वे कराकर उनके स्किल के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाय ताकि उनकी क्षमता का बेहतर उपयोग हो सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का सबसे प्रभावी उपाय सोषल डिस्टेंसिंग है। उन्होंने लोगों से अपील की कि लाॅकडाउन का पालन करें, घर में रहें और सुरक्षित रहें।

Related posts

विपुल चैरिटी ट्रस्ट के सौजन्या से संस्थापक डाॅक्टर राजेश गौतम ने असहाय लोगों के लिए उठाया अनोखा कदम कहा नि:शुल्क करेंगे गरीबों का आपरेशन

admin

समाजवादी पार्टी ने वृक्षारोपण कर मनाया सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन

admin

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते भाजपा मुख्यालय पर महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित अन्य लोगों ने कराया चेकअप

admin

Leave a Comment