ETV News 24
Other

रमजान का पवित्र महीना – 8 साल के मासूम ने रखा रोजा तो परिवारीजनों की खुशी मे चार चांद

अरमान ने परिवारीजनों के साथ रोजा खोलने के पहले पढ़ी नमाज

संवाददाता— मो०शमशाद आलम

करगहर —. एक चांद देखकर रमजान का पवित्र महीना शुरू हुआ वहीं दूसरी तरफ घर में 8 साल के मासूम ने रोजा रखने का निर्णय लिया तो परिवारी जनों की खुशियां भी चार चांद हो गई। कोविड-19 लॉक डाउन के दौरान पवित्र रमजान महीना प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही एक माह तक चलने वाला रोजा भी मुस्लिम समुदाय के द्वारा रखा जाने लगा है। इसी बीच एक ऐसी खबर आई जिससे उस परिवार की खुशियां चार गुनी हो गई। जब 8 साल के मासूम ने पहली बार रोजा रखने का निर्णय लिया। यही नहीं उसने रोजा रखने के बाद शाम की नमाज पढ़ी और परिवार के साथ रोजा खोला है। मासूम ने बातचीत के दौरान बताया कि इसकी प्रेरणा उसे परिवार से मिली है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन कोविड-19 में सोशल डिस्टेंसिंग, लॉक डाउन के अनुपालन को लेकर पूरी तरह सजग है। मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने व रोजा खोलने की अपील कर रहा है। जिस पर मुस्लिम समुदाय पूरी तरह अमल कर रहा है।

करगहर निवासी अरमान अंसारी उम्र 8 साल पुत्र असलम अंसारी ने पहली बार रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखा। कक्षा एक में पढने वाला अरमान दिन भर रोजा रखने के बाद शाम को नियत समय पर विधिवत परिवारी जनों के साथ मिलकर रोजा खोला। इस संबंध में अरमान अंसारी ने बताया कि उसे रोजा रखना अच्छा लगता है और मन भी शांत महसूस होता है।बातचीत के दौरान अरमान अंसारी ने बताया कि कक्षा 1 का छात्र है। इस दौरान रोजा खोलने के पहले अरमान अपने परिवारीजन के साथ मौजूद होकर नियत के साथ समय से रोजा खोलें।

इमाम ने घर में रहकर रोजा व नमाज पढ़ने की अपील की

कोविड-19 कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।मस्जिद के इमाम भी लोगों से घर में ही नमाज पढ़ने व तिलावत करने की अपील की है।

Related posts

फंडामेंटल क्लासेज में बॉलीवुड जंक्शन डांस क्लास का शुभारंभ

admin

राम जन्मभूमि ट्रस्ट अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास तबियत बिगड़ी

ETV News 24

नौ शराबी गिरफ्तार

admin

Leave a Comment