ETV News 24
Other

कोरोना सहायता राशि के चक्कर में उपभोक्ता अनजाने व्यक्ति को न दे आधार एवं खाता नंबर- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*माले कार्यकर्ताओं ने चलाया जनसंपर्क अभियान!*

* प्रखंड प्रशासन शिविर के माध्यम से कार्ड, राशि, राशन के लिए आवेदन लें- माले!*

समस्तीपुर

केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लाकडाउन प्रभावितों को राशन राशि, कार्ड आदि देने की बार- बार घोषणा से जरूरतमंदों के बीच उहापोह की स्थिति आ पड़ी है. जरूरतमंद क्या करें और क्या न करें, कौन- कौन कागज किसे- किसे और कहाँ- कहाँ दें या न दें की स्थिति का सामना कर रहें हैं. कहीं जनप्रतिनिधियों के यहाँ राशनकार्ड के लिए आवेदन लिया जा रहा है तो कहीं मुखिया के यहां और कहीं डीलर या अन्य जनप्रतिनिधि तो फिर कहीं लोग आरटीपीएस काउंटर का ताबड़तोड़ दौरा जरूरतमंदों द्वारा किया जा रहा है। जरूरतमंदों के इसी ऊहापोह का फायदा माफिया,दलाल, विचौलिया द्वारा कहीं जीविका के नाम पर 3 सौ से 5 सौ रूपये नाजायज वसूली तो कहीं बैंक से धोखाधड़ी करने के उद्देश्य से हस्ताक्षरयुक्त आधारकार्ड, बैंक खाता का फोटोस्टेट आदि ईकट्ठा किया जा रहा है।
इसकी जानकारी मिलते ही भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने एमओ समेत कई संबंधित अधिकारी से टेलिफोन से बात कर उक्त स्थिति से अवगत कराते हुए अधिकारियों की देखरेख में शिविर के माध्यम से राशन, राशि और कार्ड/सूची के लिए आवेदन एकत्रित करने की मांग की है ताकि उपभोक्ताओं को ठगी का शिकार होने से बचाया जा सके.
इसे लेकर गुरूवार को भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, मो० सगीर एवं सामाजिक कार्यकर्ता देवनारायण सिंह के नेतृत्व में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों से आग्रह किया कि वे अनजाने व्यक्ति का खाता नंबर, आधार नंबर आदि कागजात न दें. उन्होंने अंजान आदमी द्वारा दिए गए किसी भी कागज पर भी हस्ताक्षर नहीं करने की हिदायत भी दिया।
मौके पर माले नेता सुरेंद्र ने कहा कि राशन, राशि, कार्ड के नाम पर दलित- गरीब-जरूरतमंदों को लूटने का खेल शुरू है. जिला प्रशासन इसे अविलंब रोके।

Related posts

मुख्यमंत्री आपदा राहय कोष से चौबीस लाख रुपए का चेक वितरण किया गया

admin

पंचायत के चिन्हित विद्यालयों में नये सत्र से शुरू होगी नौवीं की पढ़ाई

admin

मसौढी में महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उदघाटन

admin

Leave a Comment