ETV News 24
Other

सरकारी फरमान ध्वस्त, राशनों की कालाबाजारी से लोग पस्त

सासाराम

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। एहतियात के तौर पर पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। रेल व अन्य परिवहन सेवा पूरी तरह से रोक दी गई है।लोगों को किसी चीज की कमी नहीं होगी, यह कह सरकार एहतियात के तौर पर घरों में रहने का निर्देश दी है। जिला प्रशासन शहर, गांव, गली व मुहल्लों में घूमकर दुकानों को चिह्नित कर उन्हें तय रेट पर सामान देने की हिदायत दे रही है। प्रशासन के सख्त हिदायत के बाद दुकानों पर राशन लेने पहुंच रहे लोगों के बढ़े दाम देख पसीने छूटने लगे हैं।

तय कीमतों से ज्यादा पैसे वसूल रहे दुकानदार

जिला प्रशासन ने फल, सब्जियों के साथ किराना सामानों की राशि तय कर बेचने की सख्त हिदायत दुकानदारों को दी है। इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक गली-मुहल्लों में जाकर दुकानों की जांच कर रहे हैं। प्रशासन के लाख दबाव के बावजूद भी दुकानदार मौका मिलते ही ग्राहकों से मनमाफिक पैसे वसूल रहे हैं। सारे दुकानों को निर्देश दिया गया है कि दुकान के अंदर बिक रहे सामग्री की रेट दुकान के सामने लगाना है। ताकि उससे ज्यादा पैसे में एक सामान नहीं बेची जाए। कोरोना के संक्रमण को देख लोग सब्जियां खरीदने से परहेज कर रहे हैं। इस परिस्थिति में सबसे ज्यादा खपत आलू की हो रही है। प्रशासन द्वारा आलू की कीमत 100 रूपय में पांच किलो निर्धारित की गई है। लेकिन दुकानों पर आलू 140-160 रुपए में पांच किलो बिक रही है। यहीं हाल रिफाइन तेल का भी है। जहां रिफाइन तेल के लिए 105-110 रुपए कीमत तय है। जबकि बाजार में 140-50 रुपए के दर से बेची जा रही है। इसके अलावा सरसो तेल, लहसुन, प्याज पर प्रशासन द्वारा तय राशि से ज्यादा पैसा ग्राहकों से वसूला जा रहा है।

Related posts

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अजदार हुशैन ने कहा रमजान के पवित्र महीने में रोजेदारों के लिए पहुँचाएगे इफ्तार सामग्री

admin

समस्तीपुर :आशीर्वाद ऑटोमोबाइल मयूरी रिक्शा बिहार डिस्ट्रीब्यूटर ने भारत सरकार से ई रिक्शा चालकों के ऋण को माफ करने की मांग की है।

admin

समस्तीपुर में Stet परीक्षार्थियों ने रिपोर्टिंग टाइम से पूर्व ही पहुंचने के बाद भी प्रवेश पर रोक को लेकर आक्रोशित अभ्यर्थी ने किया सड़क जाम

admin

Leave a Comment