ETV News 24
Other

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण, ए0ई0एस0, बर्ड फ्लू एवं स्वाईन फ्लू को लेकर की उच्चस्तरीय समीक्षा

प्रधान संपादक/सरफराज आलम

पटना 28 मार्च 2020:- मुख्यमंत्री श्री नीतीष कुमार ने आज 1 अणे मार्ग मंें कोरोना संक्रमण, ए0ई0एस0, बर्ड फ्लू एवं स्वाईन फ्लू को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में कोरोना संक्रमण से उपजे हालात की ताजा स्थिति की जानकारी ली और इस संबंध में आवष्यक दिषा-निर्देष दिये। उन्होंने बर्ड फ्लू एवं स्वाइन फ्लू को लेकर भी जानकारी ली और कहा कि जहां भी पक्षियों की अननैचुरल डेथ हो रही है उस पर नजर रखें। फ्लू के प्रभाव को रोकने के लिए जरुरी कदम उठाए जायें।
मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय समीक्षा के क्रम में ए0ई0एस0 के संबंध में भी निर्देष देेते हुये कहा कि एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (ए0ई0एस0) के संदर्भ में अभी से ही पूरी तैयारी रखी जाय। लोगों को ए0ई0एस0 के संबंध में अभियान चलाकर अभी से ही जागरूक करें। ए0ई0एस0 से प्रभावित होने वाले संभावित क्षेत्रों में सभी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय सुनिष्चित करें एवं वहाॅ सम्पूर्ण स्वच्छता का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, मुजफ्फरपुर में बन रहे 100 शय्या वाले षिषु गहन चिकित्सा इकाई (च्प्ब्न्) को जल्द से जल्द तैयार करायें ताकि ससमय गहन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

Related posts

बाईक से बाईक में भिड़न्त दो घायल,एक की हालत नाजुक

admin

अतिक्रमणकारियो पर चला पुलिस का डंडा,जाम से राहत

ETV NEWS 24

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आव्हान पर शिक्षकों द्वारा किये गए अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार को भी 12 वे दिन जारी रहा

admin

Leave a Comment