ETV News 24
Other

लॉकडाउन शुरू होते ही खरीदारी के लिए दुकानों पर लगी भीड़

सासाराम

रोहतास जिला में कोरोना वायरस से बचाव के लिए रविवार की देर शाम से शुरू लॉकडाउन के बाद सोमवार की सुबह बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। किराना से लेकर सब्जी दुकान पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। ठेले पर 10 किलो सब्जी रखने वाले के पास भी 40 लोग जमा थे। कोई एक बोरा आलू खरीद रहा था, तो कोई दस दिनों के लिए हरी सब्जियां ले रहा था। किराना दुकान पर लोग 15 दिनों के सामान ले रहे थे। इस कारण दुकानदार को सामान देकर हटाने में काफी समय लग रहा था। इससे दुकानों में भीड़ देखने को मिल रही थी।
एक साथ 10 दिनों की सब्जियां व आलू की खरीदारी से सब्जियां कम पड़ रही थी। मोहल्ले के छोटे दुकानों से लेकर बाजार के बड़े दुकानों का यही हाल था। कल तक 90 रुपए पसेरी बिकने वाला आलू सोमवार को डेढ़ गुणे दाम में बिका। हरी सब्जियां भी काफी महंगी बिकी। जिससे दोपहर तक दुकानों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। दुकानों में भीड़ को देखते हुए प्रशासन को जगह-जगह पुलिस लगाना पड़ा।
दवा दुकानों के सामने भी मौसमी व रोजमर्रा की दवा लेने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई। रौजा रोड में दवा लेने वालों को पुलिस कतार में लगा रही थी। प्रशासन को माइक से प्रचार-प्रसार करना पड़ा कि हर दिन जरूरी सामान मिलेंगे। कोई सामान स्टॉक नहीं करे। खुद एसडीओ लोगों को आगाह करा रहे थे।
डीएम से लेकर तमाम अधिकारी व पुलिस बल सामान स्टॉक नहीं करने की अपील करते देखे गए। बाहर से आने वालों को रोका जा रहा था। बाहर के वाहनों को रोकने के लिए पुलिस ने शहर में बैरियर लगा दिया है। लॉकडाउन में किसी को शहर से बाहर जाने व आने की इजाजत नहीं है। जो भी वाहन शहर की ओर आ रहे थे, उसे वापस किया गया। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस दौड़ रही थी। लेकिन, आमलोग इसका पालन करने में पीछे दिखे। जबकि कोरोना से बचने के लिए यह सबके लिए जरूरी है।

Related posts

बंद कमरे में फांसी के फंदे पर लटका युवक

admin

रोहतास में लॉक डाउन को ले प्रशासन सख्त, बेवजह सड़क पर निकलने वालों पर चटकाई लाठी

admin

“करगहर मुखिया के द्वारा किया गया सैनेटाइज का विशेष छिड़काव@# Etv News 24”

admin

Leave a Comment