ETV News 24
Other

कोरोना से बिहार में पहली मौत, पटना AIIMS में मरीज ने तोड़ा दम।

पटना से नीरज कुमार कि रिपोर्ट

पटना में कोरोना से जुड़ी तक की सबसे बड़ी खबर पटना से आ रही है. जहां बिहार में कोरोना केस पहले मरीज की मौत हुई है. पटना एम्स में कोरोना के पहले मरीज की मौत की पुष्टि कर दी गई है. मुंगेर के रहने वाले 38 साल के एक शख्स की मौत हुई है. एक अन्य शख्स के भी कोरोना से पीड़ित होने की बात सामने आ रही है. जिसका इलाज चल रहा है।

एम्स के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सीएम सिंह ने बताया कि हमारे पास जो मरीज आया था. उसका नाम सैफ है. यह मरीज कतर से आया था. 20 तारीख को पटना एम्स में एडमिट हुआ था. उसको पहले से ही किडनी की बीमारी थी. पेशेंट डायलिसिस पर था. इसके साथ ही उसको कोई सिम्प्टम डेवलप हुआ. उसके सैंपल को जांच के लिए आरएमआरआई में भेजा गया था।

बिहार में दूसरे मरीज के कोरोना संक्रमित होने की खबर से लोगों में हड़कंप मच गई है. हालांकि दूसरे मरीज की अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. देश में अब तक कोरोना वायरस से इनफेक्टेड मरीजों की तादाद 334 पहुंच चुकी है. इसमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है. महाराष्ट्र में अब तक 63 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं जबकि केरल में 52, राजस्थान में 25, उत्तर प्रदेश में 27, दिल्ली में 26, तेलंगाना में 21, लद्दाख में 13 लोग इससे संक्रमित हैं. देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 4 लोगों की मौत हुई है.सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं, जहां 63 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

कोरोना वायरस ने राजस्थान के नए इलाकों में भी अपना पांव पसार दिया है. जोधपुर में कोरोनावायरस के पहले पॉजिटिव केस की पुष्टि की गई है. एक मरीज में कोरोना के वायरस पाए जाने के बाद उसके पूरे परिवार को आइसोलेशन में भेजा गया है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता कर्फ्यू को लेकर बड़ा बयान दिया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हैम जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी तैयार रहना होगा. यूपी में कोरोना के अब तक 27 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Related posts

पानी की बोतल में शराब के साथ एक गिरफ्तार

ETV NEWS 24

जनता दरबार में भूमि संबंधित कई विवादों का हुआ निपटारा

ETV NEWS 24

पंचायतों में मानव श्रृंखला का नेतृत्व करेंगे वार्ड सदस्य

admin

Leave a Comment