ETV News 24
Other

कोरोना को हराने में सीयूएसबी के छात्रों का सहयोग सराहनीय प्रोफेसर आतिश पराशर

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

पूरे विश्व में कोविड- 19 या कोरोना वायरस के कहर देखते हुए दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। बिहार सरकार ओर जिला प्रशासन के निर्देश का पालन करते हुए विश्वविद्यालय ने 31 मार्च तक शिक्षण कार्य स्थगित करते हुए छात्रों से ये अपील की वो सब अपने घरों में सुरक्षित रहे और साथ ही समाज के हर तबके के बीच वायरस से बचाव के उपायों को फैलाएं। इस आदेश का विवि के विद्यार्थीगणों ने काफी स्वेच्छा से पालन करते हुए पूरी तरह हॉस्टल खाली कर दिया है ।ये बातें सीयूएसबी के डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर (डीएसडब्लू) प्रोफेसर आतिश पराशर ने कही।
उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी सूचना के बाद छात्रों ने विश्वविद्यालय द्वारा उठाये गए इस एहतिहातन कदम की सराहना की ओर छात्र हित में उठाये गए इस कदम के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को घर वापस लौट रहे विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधि मंडल ने विश्वविद्यालय प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा भारत सरकार और राज्य सरकार के आदेशानुसार विश्वविद्यालय को 31 मार्च तक के लिए बंद करने के फैसले को सही कदम बताया। उनका कहना है कि विश्वविद्यालय में राजस्थान, केरल, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित देश कई राज्यों के विद्यार्थी पढ़ते हैं। विश्वविद्यालय में पढाई शुरू होते ही विद्यार्थियों कि भारी भीड़ विश्वविद्यालय परिसर में एकत्र हो जाती ऐसे में कोरोना 19 संक्रमण जैसे भयावह बीमारी जिससे कि पूरी दुनिया जूझ रही है के फैलने का खतरा बढ़ सकता था। साथ ही उन छात्रों ने कहा कि अभी विश्वविद्यालय के हास्टलों में भी आस पास के ही सौ के करीब बच्चे होली के बाद लौटे हैं। इसके साथ ही गया सहित आसपास के जगहों पर भी अस्पतालों और स्वास्थ्य केन्द्र पर सुविधाएं अच्छी नहीं है। इन सभी स्थितियों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने विद्यार्थियों के हित का ध्यान रखते हुए विश्वविद्यालय को बंद करने का फैसला स्वागत योग्य है।
ज्ञात हो कि कोरोना 19 के संक्रमण को देखते हुए ही भारत सरकार और राज्य सरकारों ने बिहार में सभी संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने को कहा है। इसी संदर्भ में विश्वविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय के सभी वरिष्ठ अधिकारियों, विभाग अद्यक्षों, कुलानुशासक, आदि सभी अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक बुलाई गई जिसमें छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय को 31 मार्च तक बंद का तत्काल निर्णय लिया। जिसकी सूचना विश्वविद्यालय द्वारा हर विभाग के विद्यार्थियों को दी गई।

Related posts

कोरोना योद्धा पत्रकारों  को उर्मिला प्रमोद दीपक ने  किया सम्मानित

admin

तेज रफ्तार से आ रही बाईक ने मारी टक्कर,साईकिल सवार की हालत गम्भीर

ETV NEWS 24

ब्रेन ओ ब्रेन इंस्टिट्यूट का बिहार के गया में दूसरा ब्रांच का हुआ गया में शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने फीता काटकर किया उद्घाटन।

admin

Leave a Comment