ETV News 24
Other

नियोजित शिक्षकों का हड़ताल 11वाँ दिन भी जारी

सरकार और शिक्षक संघ दोनों अपने रुख पर अड़े

तिलौथू (रोहतास)तिलौथू के नियोजित शिक्षकों की हड़ताल 11वाँ दिन भी जारी रही। इन शिक्षकों में सरकार के तानाशाही पूर्ण रवय्ये के कारण आक्रोश व्याप्त है। एक तरफ जहां सरकार ने हड़ताली शिक्षकों पर अपना रुख कड़ा कर रखा है। वहीं हड़ताली शिक्षक भी अपने स्टैंड पर दृढ़ता के साथ कायम हैं। धरना प्रदर्शन करने वाले शिक्षक
प्रदीप कुमार सिंह, कमलेश कुमार , कन्हैया शर्मा,नवलेश कुमार, विरेंद्र कुमार ,सुनील कुमार सिंह ,संतोष भगत, विनीता कुमारी ,नीतू कुमारी, पिन्टू कुमार सिंह, कुमारी निशा आख्या खातून, प्रियेश कुमार श्रीवास्तव
सहित उपस्थित सभी हडताली शिक्षकों ने एक स्वर में सरकार को शिक्षकों पर दमनात्मक कार्रवाई बंद करने, अबतक की गयी सभी कार्रवाई को वापस लेने और सरकार और प्रशासन को मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
शिक्षकों ने कहा कि मुख्यधारा में शिक्षा प्रदान करने और शिक्षा के अधिकार अधिनियम को सफलीभूत करने वाले सूबे के लाखों नियोजित शिक्षकों को उनके संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि राज्य सरकार चाहे तो नियोजित शिक्षकों को समान काम का समान वेतन दे सकती है। लेकिन सरकार नियोजित शिक्षकों के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार कर रही है। ऐसी स्थिति में हम शिक्षकों को अपना हक पाने के लिए एकजुटता के साथ सरकार से आर-पार की लड़ाई करो या मरो की तर्ज पर लड़ना पड रहा है। सरकार जब तक समान काम का समान वेतन, राज्य कर्मी का दर्जा,अनुकम्पा पर नियोजन के बदले नियुक्ति सहित अन्य मांगों पर विचार नहीं करती तब तक हम सभी शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बने रहेंगे। और हड़ताल की अवधि में मूल्यांकन, बीएलओ, जनगणना समेत अन्य कोई भी काम नहीं करेंगे।
ज्ञात हो कि बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर बिहार के लाखों शिक्षक 17 फरवरी से सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। शिक्षक 17 फरवरी से स्कूलों में ताला लटका कर सड़क पर आंदोलन कर रहे हैं। इस हड़ताल में सभी कोटि के प्रारंभिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक के शिक्षक शामिल हैं।

Related posts

आटो पलटा ,एक की मौत तीन घायल

admin

कोरोना से बिहार में पहली मौत, पटना AIIMS में मरीज ने तोड़ा दम।

admin

सड़क हादसे में मजदूर घायल

ETV NEWS 24

Leave a Comment