ETV News 24
Other

योजना में लापरवाही पर 16 अफसरों का वेतन स्थगित

सासाराम

रोहतास जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए सभागार में डीएम पंकज दीक्षित की अध्यक्षता में हुई। जहां डीएम ने सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन शर्मा द्वारा प्रस्तुत किए गए रिपोर्ट में कई खामियां देख अधिकारियों की जमकर क्लास लगायी। वहीं कई प्रखंडों के बीसीएम, स्वास्थ्य प्रबंधकों सहित 16 अन्य अधिकारियों के वेतन स्थगित करते हुए सुधार लाने का निर्देश भी दिया गया।
समीक्षात्मक बैठक में स्वास्थ्य विभाग में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित कई योजनाओं में लापरवाही पर कड़े निर्देश जारी किए गए। आयुष्मान भारत योजना व अन्य योजनाओं में बिक्रमगंज, संझौली व राजपुर प्रखंड का ओवरऑल प्रदर्शन काफी खराब रही। गर्भवती महिलाओं के ऑनलाइन पंजीकरण में लापरवाही पर नौहट्टा की सीडीपीओ के एक सप्ताह का वेतन स्थगित किया गया। परिवार नियोजन व महिला बंध्याकरण योजना में 75 फीसदी से कम उपलब्धि पर कोचस, राजपुर व नोखा के बीसीएम का तीन दिनों का वेतन काटा गया। वहीं इसी योजना में लापरवाही करने वाले सूर्यपुरा, अकोढ़ीगोला, संझौली व डेहरी प्रखंड के बीसीएम का एक सप्ताह का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया गया। इसी तरह जननी बाल सुरक्षा योजना में नौहट्टा, अकोढ़ीगोला व कोचस के लेखापाल व बीसीएम के तीन दिनों के वेतन काटने का निर्देश दिया गया।

Related posts

एक जनपद एक उत्पाद (मूंज क्राफ्ट) के सामानों तथा कुम्हारी कला के अन्तर्गत मिट्टी के बर्तनों का निरीक्षण प्रभारी मंत्री ने करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की

admin

पैक्स चुनाव कर अध्यक्ष पद पर कड़ी सुरक्षा के बीच सिलाव प्रखंड के नीलम सिन्हा जीत हासिल किये

admin

पिस्तौल की नोक पर अपराधी  वैगनार कार लेकर भागे,जांच में लगी पुलिस, मामला संदेहात्मक

admin

Leave a Comment