ETV News 24
Other

केंद्र सरकार द्वरा लाये गये आम बजट की समीक्षा के लिये महागठबंधन द्वारा बैठक आयोजित की गई

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

क्षेत्र के डाकबंगला परिसर में सोमवार को महागठबंधन के नेताओ द्वारा बैठक आयोजित की गई बैठक में मूल रूप से केंद्र सरकार द्वारा लाये गये आम बजट की समीक्षा पर आयोजित की गई। डाकबंगला परिसर में आयोजित की गई बैठक में महागठंबधन के विभिन्न दलों के नेताओं द्वरा बारीकी से अपने अपने विचार रखे और बजट को विकास के देशज मॉडल पर आधारित नही बताया। युवा राजद के प्रदेश सचिव सुभाष यादव ने कहा कि बजट लूट लाओ लूट खाओ के लिए है। बजट में वृद्धावस्था या अन्य मुसीबत की घड़ी के लिए धन संचय की कोई योजना नही है। वही श्री यादव ने कहा कि बजट पूर्णतः विदेशी मॉडल की है साथ ही जहां शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और सुरक्षा की पूर्ण गारंटी की होती है जबकि भारत में ऐसा कुछ भी नही है।
डॉ मुंद्रिका नायक ने कहा कि बजट में 150 रेल योजनाओं को पीपी मोड पर आधारित प्राइवेट सेक्टर को बेचने से अमीरी और गरीबी के बढ़ने की पूर्ण संभावना है। किसानों के लिए सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की बात तो कही गयी परंतु सिंचाई के लिए भूजल स्त्रोत बढ़ाने की कोई चर्चा नही की गई जो किसानों के हित के लिए खेदजनक है।
इसके अलावा बाल्मीकि प्रसाद, रामलखन भगत, शिवलोकि यादव, कवींद्र प्रसाद सिंह, राजकुमार पासवान, रामकुमार सिंह, कुमार राजेश रंजन, जगरूप यादव, नाथुन पासवान सहित कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे और बजट को अवाम के हित में नही बताया।

Related posts

श्री श्याम के कर्मयोग को जीवन में उतारना अनिवार्य:गरिमा

ETV NEWS 24

जहाँ विज्ञान विफल वहीं बाबा-भागलपुर की भविष्यवाणी सफल

admin

कार समेत‌ दस पेटी देशी‌ शराब हुई जब्त

admin

Leave a Comment