ETV News 24
Other

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने सारवां प्रखण्ड अंतर्गत दुखी बाबा मंदिर का अवलोकन किया

देवघर/झारखंड

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने सारवां प्रखण्ड अंतर्गत दुखी बाबा मंदिर का अवलोकन किया। इस दौरान उपायुक्त ने मंदिर में पूजा-अर्चना की एवं मंदिर में श्रद्धालुओं हेतु की गयी व्यवस्थाओं व मंदिर के बगल में अवस्थित तालाब का भी निरीक्षण किया। तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा मौके पर उपस्थित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को और भी बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने एवं उक्त तालाब के जीर्णोद्धार हेतु प्रस्ताव तैयार कर उपायुक्त कार्यालय में जल्द से जल्द जमा करायें, ताकि प्रस्ताव के आधार पर जिला स्तर से संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कराकर कार्य कराया जा सके।
इसके उपरांत उपायुक्त द्वारा मुंशी प्रेम चंद्र ग्रामीण पुस्तकालय का अवलोकन कर वहां अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को मिलने वाले सुविधाओं की जानकारी ली गयी। इस दौरान उपायुक्त ने पुस्तकालय में उपस्थित छात्रों से बात-चीत की एवं उनसे जानकारी ली कि पुस्तकालय को और भी बेहतर तरीके से संचालित करने हेतु और क्या-क्या किया जा सकता है। साथ हीं उनके द्वारा छात्र-छात्राओं से पुस्तकालय में उपलब्ध विभिन्न पत्र-पत्रिकाएं, पुस्तक, समाचार पत्र आदि की जानकारी लेते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि प्रखण्ड स्तर पर पुस्तकालय के बेहतर संचालन हेतु विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं की सुविधा हेतु विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के पुस्तक, पत्र-पत्रिका, स्कूली छात्रों हेतु विषयवार पुस्तक, हिन्दी एवं अंग्रेजी समाचार पत्र आदि उपलब्ध कराएं, ताकि सारवां प्रखण्ड के छात्रों को इन चीजों का लाभ लेने के लिए अन्यत्र जाने की जरूरत ना पड़े। यहीं पर उन्हें यदि एक हीं जगह पर यें सभी सुविधाएं एक साथ उपलब्ध हो जाय, तो उन्हें अध्ययन करने में काफी सहुलियत होगी।
इसके अलावा उपायुक्त द्वारा मध्य विद्यालय, सारवां का निरीक्षण कर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि मध्य विद्यालय सारवां में बालक एवं बालिका दोनो पढ़ते हंै। इसलिए विद्यालय के चाहरदीवारी का निर्माण बेहतर तरीके से करायंे, ताकि यहाँ पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार समस्या का सामना न करना पड़े। साथ हीं उनके द्वारा विद्यालय के खाली पड़े स्थान का सौन्दर्यीकरण कराने एवं फूल-पत्ती लगाकर बागवानी कराने का निदेश दिया गया।
मौके पर उपविकास आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल, अपर समाहर्ता श्री चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सारवां श्री रुद्र प्रताप प्रताप आदि उपस्थित थे।
==================
*#VisitDeoghar*
*#CleanDeogharGreenDeoghar*
==================
*#TeamPRD(Deoghar)*

Related posts

जल जीवन हरियाली से रूबरू हुए शिक्षक

admin

मुखिया राजू सिंह के द्वारा कराया जा रहा गांव में सैनेटाइज का विशेष छिड़काव

admin

कॉमरेड कन्हैया की सभा को लेकर माले ने चलाया का सघन जनसंपर्क अभियान- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह

admin

Leave a Comment