ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पप्पू खां की गिरफ्तारी के खिलाफ माले ने दरभंगा पुलिस प्रशासन का फूंका पूतला

*भाजपा के ईशारे पर सरकार को अस्थिर करने की साजिश के तहत भुमिहीन पर पुलिसिया जुल्म- धीरेन्द्र झा*

*बगैर वैकल्पिक व्यवस्था किये भूमिहीनों को उजाड़ने का विरोध करेगी माले- उमेश कुमार*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

रजवाड़ा में भूमिहीनों को उजाड़ने के दौरान पुलिस- पाब्लिक संघर्ष में साजिश के तहत इंसाफ मंच के जिला सचिव सह माले जिला कमिटी सदस्य का० पप्पू खां की गिरफ्तारी के खिलाफ भाकपा माले जिला कमिटी के बैनर तले माले कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रतिरोध मार्च निकालकर मोरसंड चौक पर दरभंगा पुलिस प्रशासन का पूतला फूंका.
मांगों से संबंधित नारे लीखे कार्डबोर्ड, झंडे, बैनर हाथों में लिए कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला जो नारे लगाते हुए मुख्य मार्ग का भ्रमण के बाद मोरसंड पंचायत चौक पर मार्च सभा में तब्दील हो गया. सभा की अध्यक्षता जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने की.
सभा को संबोधित करते हुए मिथिलांचल- कोशी प्रभारी का० धीरेन्द्र झा ने कहा कि रजवाड़ा में भाजपा नेता के तिकड़म पर पुलिस भूमिहीनों को उजाड़ने गई थी. वहाँ भूमिहीन एवं पुलिस में झड़प हुई. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. न ही संघर्ष में और न ही एफआईआर में माले कार्यकर्ताओं का नाम है. इसी बीच मंगलवार की देर शाम ईलाजरत घायल पुलिस की मौत हो गई. इसके तत्काल बाद दरभंगा के इंसाफ मंच के जिला सचिव सह माले जिला कमिटी सदस्य को पुलिस गिरफ्तार कर ली. का० झा ने पुलिस की इस कारबाई की निंदा करते हुए कहा है कि सरकार बदल गई है लेकिन पुलिस का चरित्र नहीं बदला है. दरभंगा में पुलिस भाजपा के ईशारे पर साजिशन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. भाकपा माले भाजपा के इस मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगी.
उन्होंने सरकार से घटना की उच्च स्तरीय जांच करने, निर्दोष पप्पू खां समेत अन्य लोगों पर की जा रही पुलिसिया कारबाई पर रोक लगाने, बगैर वैकल्पिक किये भूमिहीनों को उजाड़ने पर रोक लगाने की मांग जिला प्रशासन के साथ बिहार सरकार से की है.
मौके पर राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह, जिला कमिटी सदस्य अमित कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, फूल बाबू सिंह, दिनेश कुमार, प्रमिला राय, मनीषा कुमारी, आसिफ होदा, अनील चौधरी, अजय कुमार, जगदेव प्रसाद यादव, ललन कुमार, जीबछ पासवान, प्रेमानंद राय, राजकुमार चौधरी, उपेंद्र राय, हरिकांत झा, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे.

Related posts

अखंड संकीर्तन का आयोजन

ETV News 24

बरसात की पहली बारिश ने खोली कोचस नगर पंचायत की पोल,चलने लायक भी नहीं है मुख्य सड़क एवं गलियां

ETV News 24

दो अलग-अलग इलाकों में अपराधियों का तांडव, युवक और महिला को मारी गोली

ETV News 24

Leave a Comment