ETV News 24
बिहार समस्तीपुर

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ 7 अगस्त को एकजुट होकर सड़क पर उतरेंगे महागठबंधन के कार्यकर्ता-धीरेंद्र झा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

जानलेवा महंगाई, बेरोजगारी, नफरत की राजनीति के खिलाफ 7 अगस्त को एकजुट होकर सड़क पर उतरेंगे महागठबंधन के कार्यकर्ता. भाकपा माले के कार्यकर्ताओं से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महती भूमिका निभाने की अपील पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेन्द्र झा ने की!
वे शुक्रवार को शहर के विवेक-विहार मुहल्ला में जिला कमिटी के वरीय नेताओं की एक इमरजेंसी बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक की अध्यक्षता जिला सचिव का० उमेश कुमार ने की. अमित कुमार, बंदना सिंह, ललन कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि मौजूद थे!
का० धीरेन्द्र झा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि देश में पहली बार महंगाई इस स्तर पर पहुंची है. महंगाई के कारण निम्न वर्ग के लोगों को परिवार चलाना मुश्किल होता जा रहा है. परिवार के जरूरत को पूरा करने को लोगों को समूह, माईक्रोफाईनेंस कंपनी से कर्ज लेना पड़ता है. बेरोजगारी के कारण काम नहीं मिल पा रहा है. कर्ज सताने में परेशानी से तंग आकर लोग आत्महत्या तक कर रहे हैं लेकिन राज्य की नीतीश और केंद्र की मोदी सरकार को बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी की तनिक भी चिंता नहीं है. रूपया का स्तर गिर रहा है. देश का निर्यात घट रहा है. आयात बढ़ता जा रहा है. देश के पास जमा डौलर में तेजी से कमी आ रही है. कुल मिलाकर देश श्रीलंका के रास्ते जा रही है. लेकिन हमारे परिधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के मंत्रियों, विधायक, सांसदों के खर्चे एवं सुविधा बढ़ता ही जा रहा है और आम आदमी कराह रहा है. इसके खिलाफ 7 अगस्त को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, नफरत की राजनीति पर रोक लगाने को लेकर 7 अगस्त को पूरे राज्य में भाकपा माले समेत महागठबंधन के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़क पर उतरेंगे और इस कार्यक्रम को बड़ी गोलबंदी से सफल बनाने को लेकर भाकपा माले के कार्यकर्ताओं से लगने का आह्वान किया गया!
मौके पर माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने 7 अगस्त को 11 बजे से मालगोदाम चौक स्थित माले जिला कार्यालय से जुलूस निकालने की घोषणा की!

Related posts

डिजिटली पढ़ाई की ओर झुका बच्चों का मनोबल

ETV News 24

चौकीदार व दफदार संघ ने किया बैठक

ETV News 24

राजद के कार्यकर्ताओं द्वारा बढ़ती महंगाई के विरोध में रविवार को नीतीश कुमार का पुतला दहन की

ETV News 24

Leave a Comment