ETV News 24
खगड़ियाबिहार

स्वयंसेवी संस्थाओं ने खाता नहीं खोलने को लेकर ग्रामीण बैंक के समक्ष किया प्रदर्शन

भदास खगड़िया बिहार

*बैंक पदाधिकारी के मोनोपोली के कारण आमजन बैंक को चक्कर काटते आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे हैं, लापरवाही पर जल्द विराम लगे – किरण देव यादव*

*भदास* दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक शाखा भदास के सामने शिरोमणि महिला जागृति संस्थान स्वयंसेवी संस्था के द्वारा प्रदर्शन किया गया।
प्रदर्शन को संबोधित करते हुए स्वयंसेवी महासंघ के महासचिव किरण देव यादव ने कहा कि शिरोमणि महिला संस्था का अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष के नाम संयुक्त खाता खुलवाने के लिए चार महीना पूर्व अप्लाई किया, ₹53000 जमा भी किया, बावजूद खाता नहीं खोलने, टालमटोल करने, लापरवाही बरतने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।
श्री यादव ने कहा किसी भी प्रकार का खाता नहीं खोली जा रही है। जिससे संस्था का काम बाधित हो रहा है एवं कार्यरत कर्मी को वेतन देने में कठिनाइयां हो रही है। वही अनुशासनहीन कैसियर को शिष्टाचार का पाठ सीखने का नसीहत दिया गया। कस्टमर के साथ अव्यवहारिक रवैया पर आक्रोश व्यक्त किया गया।
समाजसेवी किरण देव यादव ने कहा कि जहां एक ओर सरकार द्वारा आम जनों, किसान मजदूरों, समूह के महिलाओं, जरूरतमंदों को लोन देने की निर्देश दिया जाता है किंतु लोन नहीं दिया जाता है, कई चक्कर कटवाने के बाद आर्थिक शोषण किया जाता है।
श्री यादव ने जिला अधिकारी, मुख्य प्रबंधक डायरेक्टर, बेगूसराय पटना, ग्रामीण बैंक के बरीय पदाधिकारी से खाता खुलवाने की व्यवस्था करने का आदेश निर्गत करने की मांग किया । चुंकि खाता खुलवाने को विगत 2 महीनों से हजारों लोगों का बैंक का चक्कर काटते चप्पल घिस रही है। उक्त स्थिति सभी ग्रामीण बैंकों में है। सुधि लेने वाला कोई नहीं है।
शिरोमणि महिला संस्था के सचिव कविता देवी अध्यक्ष रूबी देवी कोषाध्यक्ष प्रताप कुमार निदेशक देवचंद्र सिंह चंदन कुमार रीना कुमारी प्रियंका कुमारी विभा कुमारी रूपम कुमारी राम परी कुमारी सुभाष कुमार नितीश कुमार रामचंद्र कुमार अमित कुमार मुकेश कुमार आदि ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि जहां एक तरफ सरकार बैंक में खाता खुलवाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाती है वहीं दूसरी तरफ खाता खुलवाने की प्रक्रिया को बंद कर मानसिक आर्थिक रूप से प्रताड़ित की जाती है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
स्वयंसेवी महासंघ के महासचिव किरण देव यादव के नेतृत्व में घंटो बाद मैनेजर के आने पर प्रतिनिधिमंडल मिलकर सौहार्द पूर्ण वातावरण में बैंक के मैनेजर ने सकारात्मक आश्वासन खाता खुलवाने के संदर्भ में दिया।
प्रतिनिधिमंडल कविता देवचंद्र रूबी ने कहा कि यदि अविलंब खाता नहीं खोली जाएगी तो पुनः जुझारू आंदोलन किया जाएगा।

Related posts

सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया नगर निकाय चुनाव में योग्य एवं शिक्षित उम्मीदवार को ही युवाओं को मत मिलेगा

ETV News 24

एक सौ लीटर महुआ पास शराब को पुलिस ने किया विनष्टीकरण

ETV News 24

गोबराहा खेल मैदान पर आज होगा पश्चिम बंगाल बनाम नेपाल के बीच फाइनल फुटबॉल मैच सह दुगोला कार्यक्रम का आयोजन

ETV News 24

Leave a Comment