ETV News 24
खगड़ियाबिहार

महादलित टोला के जर्जर इंदिरा आवास का गिरे छत को बीडीओ सीओ ने किया निरीक्षण

अलौली खगड़िया बिहार

*यदि समय रहते जर्जर इंदिरा आवास का जीर्णोद्धार नहीं किया गया तो बड़ी घटना होने की संभावना प्रबल – किरण देव यादव*

*जर्जर इंदिरा आवास के छत गिरने से एक बकरी की मौत एवं एक महिला घायल*

*अलौली* देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने बताया कि अलौली नगर पंचायत के 10 नंबर वार्ड महादलित टोला में पुराने इंदिरा आवास जर्जर हो चुकी है छत का प्लास्टर परत झर कर गिर रही है कई लोगों का छत गिर चुका है इसी क्रम में कल बारिश के समय सागर सदा का छत गिर गया जिसके तले एक बकरी का मौत एवं एक महिला घायल हो गई।
उक्त संदर्भ में कई बार बीडीओ सीओ डीएम को आगाह किया गया कि किसी भी वक्त अप्रिय घटना घट सकती है बावजूद जिला एवं ब्लॉक प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगा। आज महा दलितों ने आवाज बुलंद किया ।
इधर, बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव एवं सरपंच रंजू कुमारी के पहल पर बीडीओ एवं सीओ द्वारा स्थलीय जांच किया गया तथा गिरे छत एवं मोहल्ले का निरीक्षण किए। पदाधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी को उक्त संदर्भ में अवगत कराएंगे।
मिशन सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय सचिव किरण देव यादव ने कहा कि यदि समय रहते महा दलितों के आवास को जीर्णोद्धार नहीं किया गया तो उस जर्जर आवास के छत गिरने से कभी भी बड़ी अप्रिय घटना होने की संभावना है। सभी महा दलितों को पुनः नए सिरे से प्रधानमंत्री आवास देकर महादलित कॉलोनी का निर्माण किया जाए, जिसे सर्व सुविधा संपन्न किया जाए। कॉलोनी में शौचालय शुद्ध पेयजल बिजली आदि का व्यवस्था किया जाए अन्यथा जल्द ही आक्रोशित महादलितों का आंदोलन तेज होगा।
बीडीओ सीओ के निरीक्षण के दौरान विकास मित्र उमेश सदा अर्जुन सदा शंकर सदा उपेंद्र सदा अरविंद सदा सागर सदा सहित सैकड़ों महादलित उपस्थित थे।

Related posts

पुल-पुलिया एव सड़क निर्माण के लिए राज्य सरकार के माननीय विभागीय मंत्री व ग्रामीण विकास सह पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से लगातार पत्राचार के फलस्वरूप

ETV News 24

वीआईपी के युवा नेता कर रहे है गांव भ्रमण

ETV News 24

समस्तीपुर जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा वज्र गृह-सह-मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

ETV News 24

Leave a Comment