ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

हिमगिरि उत्सव पैलेस में 19 दिसंबर को द्वितीय दिवस के शिविर का शुभारंभ

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

भारतीय जनता पार्टी जिला प्रशिक्षण शिविर, केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग।

भाजपा के राष्ट्रीय युवा मोर्चा के नेता युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन व भाजपा के जिला अध्यक्ष उपेंद्र कुमार कुशवाहा ने किया।
सातवें सत्र (वर्ग) के प्रशिक्षक के रूप में भाजपा के युवा राष्ट्रीय नेता संतोष रंजन ने “सोशल मीडिया पर हमारी समझ”विषय पर प्रतिनिधियों को संबोधित किया। इस सत्र का अध्यक्षता भाजपा नेता जवाहर प्रसाद सिंह ने किया जिला उपाध्यक्ष सतीश झा ने संचालन किया सत्र को संबोधित करते हुए संतोष रंजन ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विचारधारा, सरकार के द्वारा चलाए जा रहे रचनात्मक कार्यों का फोलो कर फेसबुक, इंस्टाग्राम, कू ऐप, व्हाट्सएप, टि्वटर से जुड़कर सेकेन्डों अपने विचार को व्यक्त करने का सबसे सफल व सहज माध्यम है।
इसके माध्यम अपने विचार संगठन, सरकार, विरोधी दल के लोगों कर अपने विचार रखे वहीं सकारत्मक रूप राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका से भारत को दुनिया के सबसे अग्रणी राष्ट्र बनाने का काम करें। साथ शोसल मिडिया में नाकारात्मक विचार से बचने का आह्वान किया।

आठवें सत्र का प्रशिक्षण डॉ उमेश कांत चौधरी, विषय” बदले परिस्थिति में भारत का दायित्व”पर प्रतिनिधियों को संबोधित किया। इस सत्र का अध्यक्षता भाजपा नेता नंदकिशोर अग्रवाल ने व संचालन जिला उपाध्यक्ष अशोक निषाद ने किया। सत्र को संबोधित करते हुए डॉ उमेश कांत चौधरी ने कहा कि अपने विचार को लेकर जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक विधान एक संविधान, एक झंडा व एक प्रधान विचार पर अपना बलिदान दिए। वहीं वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में एक भारत श्रेष्ठ भारत बनाने के लिए भारत को परम वैभव पर दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण के लिए जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सहित राष्ट्र के कल्याण के लिए अपने शहादत देने वाले के विचार को मजबूत किए।
आज के 9 वे सत्र का अध्यक्षता प्रोफेसर ब्रह्म देव सिंह यादव जी संचालन जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार राज ने किया। रोसरा के विधायक वीरेंद्र पासवान जी ने”अंतोदय’ विषय पर प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब कल्याण की बात सभी राजनीतिक दल करते रहें लेकिन अंतोदय के रास्ते पर चल के समाज के अंतिम पौदान पर जीवन बसर करने वाले गरीबों के कल्याण हेतु प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में गरीब कल्याण योजना के तहत, सस्ते दर में राशन, आयुष्मान भारत के पांच लाख रुपए तक गरीबों का मुफ्त इलाज, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुफ्त आवास, उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस, स्वच्छता अभियान के तहत मुक्त शौचालय, पूरे हिंदुस्तान में घर घर बिजली पहुंचाने का काम किया, पेयजल की व्यवस्था, सुदूर देहात ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक सड़क पहुंचाने का काम सहित सैकड़ों विकास योजना गरीबों के कल्याण को लेकर कर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचार पर कार्य करते हुए ण भारत को परम वैभव पहुंचाने हेतु कार्य कर रहे हैं इसे जन-जन तक पहुंचाने यह महती भूमिका पर जनप्रतिनिधियों को इस लाभ को पहुंचाने का आह्वान किया।
वही आज के 10 में सत्र का प्रशिक्षण प्रदेश के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी जी 11 वें सत्र का प्रशिक्षण अखिलेश जी प्रदेश प्रवक्ता व 12 मई सत्र का प्रशिक्षण भाजपा के प्रदेश महामंत्री विधान पार्षद देवेश कुमार जी ने क्रमशः आज के युगांतरी परिवर्तन, व्यक्तित्व का विकास पर प्रतिनिधियों को संबोधित किया। आज के इस जिला के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में दूसरे दिन, शशिकांत आनंद मणि प्रसाद सिंह,, प्रोफेसर शील कुमार राय, डॉ तरुण कुमार, विमला सिंह, जिला महामंत्री, सुनील कुमार गुप्ता, प्रभात कुमार ठाकुर, राजीव कुमार चौधरी, जिला उपाध्यक्ष अशोक चौधरी, सुनील राय, जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह, अनीश राज, ठाकुर संग्राम सिंह, अभय प्रकाश, अमृत कुमार चौधरी, विमला सिंह,विजय शंकर ठाकुर, जिला मीडिया प्रभारी दीपक मंडल, अमित सिंह प्रदीप शिवे, शिव शंकर चौधरी, राम याद शांन्डिल,नवल झा, सत्येंद्र सिंह, गीतांजलि, दिनेश बाजपेई, राजू पटेल, सूर्य शेखर मंडल, ठाकुर संग्राम सिंह, अभय प्रकाश, पलटन राम, नीरज चौधरी, जय प्रकाश राय, कैप्टन कमलेश सहनी, सिकंदर आलम, प्रोफेसर सीता सिन्हा, रामबालक पासवान, शशिधर झा, दिनेश झा सहित लगभग 400 प्रतिनिधियों ने आज के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हुए।

Related posts

मकर संक्रांति के अवसर पर डी ए वी में हुआ सामूहिक सूर्यनमस्कार कार्यक्रम

ETV News 24

छत से गिरकर 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

ETV News 24

शहर के चर्चित साइंटिफिक फिजिक्स के डायरेक्टर नीरज भारद्वाज पर बिजली चोरी को लेकर हुई प्राथमिकी

ETV News 24

Leave a Comment