ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

शहीद सीडीएस जनरल बिपिन रावत एवं सभी जवानों को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

विजय दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में शहीद सीडीएस जनरल बिपिन रावत एवं उनके साथ शहीद हुए सभी वीर जवानों को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दशरथ मिश्र ने कहा कि रावत जी का अचानक हम सबके बीच से जाना, यह देश के लिए का अपूरणीय क्षति है। सारा देश उनके एवं उनके साथ शहीद हुए सभी जवानों के प्रति सदा ऋणी रहेगा।
के.एम. थापा, एस.एम, 12 बिहार बटालियन, एनसीसी, जितवारपुर ने अपने संबोधन में कहा कि मैं श्रद्धांजलि कार्यक्रम में आकर भावविभोर हो रहा हूं। ब्रह्मा कुमारीज़ ने यह बहुत सुंदर कार्यक्रम रखा है। मैं जब अरुणाचल प्रदेश में सेवारत था, उस समय जनरल बिपिन रावत जी का वहां आना हुआ था और उन्होंने मुझसे भी हाथ मिलाया था। उस पल को याद करके आज मेरी आंखें नम हो रही हैं। मैं उन्हें दिल की श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
हवलदार विनय कुमार ने अपने संबोधन में कहा ब्रह्मा कुमारीज़ ने देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित कर बहुत सुंदर कार्य किया है। उनकी आत्मा जहां भी होगी, उन्हें जरूर सुकून एवं शान्ति का अनुभव हो रहा होगा।

कृष्ण भाई ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि सीडीएस साहब का ईश्वरीय विश्व विद्यालय से बहुत घनिष्ठ संबंध था। सेना के जवान जब शहीद होते थे तो उनके परिजनों को सांत्वना देने एवं स्पिरिचुअल काउंसलिंग के लिए ब्रह्माकुमारीज के प्रतिनिधिमंडल को बुलाया करते थे। उनके अंतिम संस्कार में ब्रह्माकुमारी बहनों ने उनके घर पर जाकर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किया एवं परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया।

2018 में जब रावत साहब माऊण्ट आबू गए थे, वहां उन्होंने भारतीय सेना और ब्रह्मा कुमारीज की शान्ति सेना का बहुत सुंदर तुलनात्मक विवेचन किया था, उस संबोधन की वीडियो क्लिप भी कार्यक्रम में दिखाई गई।

कार्यक्रम को सविता बहन, ओम प्रकाश भाई, तरुण भाई ने भी संबोधित किया। सभी ने खड़े होकर तीन मिनट के मौन द्वारा शान्ति के प्रकम्पन्न फैलाये और सभी ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Related posts

कल्याणपुर थाना अंतर्गत मनियारपुर गांव में आपसी विवाद में गोली वारी की घटना में दो लोग घायल हो गए थे

ETV News 24

रासपुर पतसिया पूर्व पंचायत में वार्ड सचिव का चुनाव नियम अनुकूल कराने की मांग

ETV News 24

आलोक कुमार मेहता का मुसरीघरारी मे हुआ भव्य स्वागत

ETV News 24

Leave a Comment