ETV News 24
खगड़ियाबिहार

लोकनायक जेपी के 119 वीं जयंती पर गोष्ठी का आयोजन

खगड़िया
आज जेपी जैसे नेता प्रसांगिक एवं बेलगाम बर्बर अनियंत्रित सत्ता पर नियंत्रण हेतु संपूर्ण क्रांति की जरूरत – किरण देव यादव

# वर्तमान राजनीतिक परिपेक्ष्य में संपूर्ण क्रांति की प्रसंगिकता , विषयक विचार गोष्ठी का आयोजन
# जयप्रकाश नारायण सच्चे अर्थों में लोकनायक व भारत रत्न थे – धर्मेंद्र कुमार
# जेपी के जीवनी व्यक्तित्व कृतित्व से सीख लेने की जरूरत – उमेश ठाकुर

देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के तत्वाधान में संपूर्ण क्रांति के प्रणेता भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण का 119 वीं जयंती संपर्क कार्यालय में मनाया गया।
इस अवसर पर लोकनायक के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि समर्पित कर जयप्रकाश नारायण अमर रहे, संपूर्ण क्रांति जिंदाबाद, बेरहम बर्बर बेलगाम सत्ता पर नियंत्रण करो, का नारा बुलंद करते हुए श्रद्धांजलि दी गई ।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने करते हुए कहा कि आज देश में एक बार पुनः लोकनायक जयप्रकाश नारायण जैसे नेताओं की जरूरत है , आज उनका क्रांतिकारी भूमिका प्रसांगिक है , आज पुनः संपूर्ण क्रांति तेज करने की जरूरत है , उन्होंने कहा कि आर एस एस, भाजपा नीत मोदी सरकार को भगाने हेतु 1942 के तरह मोदी गद्दी छोड़ो आंदोलन तथा 1974 के संपूर्ण क्रांति के तरह सत्ता व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई तेज करने की जरूरत है ।
श्री यादव ने कहा कि जेपी के शिष्य आज सांप्रदायिक फासीवादी ताकतों के गोद में बैठ कर सत्ता सुख भोग रहे हैं । उन्हें जनता की चिंता नहीं है , जबकि लोकनायक जेपी ने कहा था कि हमें सत्ता नहीं चाहिए , बल्कि सत्ता पर नियंत्रण करने के लिए जनता चाहिए, किंतु आज जेपी शिष्य सत्ता लोलुप बने बैठे हैं । आज सत्ता अनियंत्रित हो चुकी है। ऐसी परिस्थिति में जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति आंदोलन को तेज करने की जरूरत है।
आजपा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर ने लोकनायक जेपी के जीवनी व्यक्तित्व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प दोहराया।
कार्यक्रम में किसान नेता धर्मेंद्र कुमार , मजदूर नेता सुनील कुमार, छात्र नौजवान नेता आनंद राज, नाई मजदूर संघ के महासचिव गुड्डू ठाकुर, मुन्ना रजक , मनोज पासवान, राकांपा के जिला अध्यक्ष संजय सिंह आदि ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जयप्रकाश नारायण सच्चे अर्थों में भारत रत्न एवं लोक नायक थे।

Related posts

बिजली उपभोक्ताओं के द्वारा मुख्य मार्ग को जाम करते हुए बिजली विभाग के पदाधिकारियों को जाम स्थल पर वुलाने की मांग करने लगे

ETV News 24

कल्याणपुर के बच्चों के द्वारा साईकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया

ETV News 24

लगातार बारिश से सोन नदी का बढ़ा जलस्तर, तटीय क्षेत्र में हाई अलर्ट

ETV News 24

Leave a Comment