ETV News 24
देश

जिला कलक्टर ने ली नोडल अधिकारियों की बैठक

कोविड अस्पतालों में राज्य सरकार द्वारा निर्धारित दरे प्रदर्शित की जाये- जिला कलक्टर
कोटा सौरभ सोनी | जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ की अध्यक्षता में सोमवार को कोविड अस्पतालों के प्रबंधन के लिए नियुक्त किये गये नोडल अधिकारियों की बैठक टैगोर हॉल में आयोजित की गई। जिसमें कोविड सक्रमितों के बेहतर इलाज एवं तौउते चक्रवात के समय अस्पतालों की व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिये गये।
जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड संक्रमित रोगियों को समय पर प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज की सुविधा मिल सके इसके लिए सभी अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करें। उन्होंने निजी अस्पतालों में राज्य सरकार द्वारा कोविड संक्रमितों के इलाज के लिए निर्धारित की गई दरों के अनुसार ही राशि लेने के लिए समय-समय पर जांच करने तथा दरों को अस्पतालों के बाहर प्रदर्शित करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी अस्पताल द्वारा नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं किया जाये यह भी सुनिश्चित किया जावे। उन्होंने तौउते चक्रवात को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों के आस-पास टीनशैड़, पेड-पौधे एवं विद्युत खम्भो को चिन्हित कर सुरक्षात्मक उपाय करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि चक्रवात के दौरान अस्पतालों में विद्युत सप्लाई एवं आक्सीजन की उपलब्धता निर्बाध रूप से बनी रहे, इसके लिए वैकल्पिक इंतजामात अभी से पूरा करते हुए ड्राइरन भी करें।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में अब मेडिकल ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता हैं किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहनी चाहिए। तौउते चक्रवात को देखते हुए अस्पतालों में मेडिकल आक्सीजन रिजर्व रूप में रखे। उन्होंने जिले में कोविड संक्रमित रोगियों की संख्या में कमी आने तथा चिकित्सा संस्थानों में पर्याप्त ऑक्सीजन बैड, दवाइयां, एवं आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता पर सभी अधिकारियों के बेहतर प्रबंधन की सराहना करते हुए इसी गति से निरंतर कार्य करने के निर्देश दिये।
चिरजीवीं बीमा योजना का मिले लाभ
जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चिरजीवीं स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की जा चुकी हैं। जिले में राजकीय के साथ पंजीकृत निजी अस्पतालों में भी योजना का पात्र लोगों को लाभ मिले यह भी सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियो को अस्पताल प्रबंधकों से बात कर पात्र नागरिकों को योजना का लाभ देने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा, प्रशासन नरेन्द्र जैन, प्रशिक्षु आईएएस मृदुल सिंह, सचिव यूआईटी राजेश जोशी सहित सभी अस्पतालों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

Related posts

सम्मान समारोह आयोजित किया गया

ETV News 24

मुख्यमंत्री ने प्रथम राज्य पक्षी महोत्सव ‘कलरव’ का दीप प्रज्ज्वलित कर किया उद्घाटन

ETV News 24

मोदीजी के जन्मदिवस पर निजीकरण के खिलाफ रोजगार की मांग पर युवाओं का प्रदर्शन

ETV News 24

Leave a Comment