ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर जिला में वतन विकास फाउंडेशन ने बिहार टेक्निकल कॉलेज नाम से एक कॉलेज खुला है

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर में वतन विकास फाउंडेशन ने बिहार टेक्निकल कॉलेज नाम से एक कॉलेज खुला है। कॉलेज का उद्देश्य बिहार के उन सभी छात्रों को तकनीकी ज्ञान एवं प्रशिक्षण देना है! जिससे वह अपने जिले एवं राज्य में रहकर ही रोजगार के नए आयाम निकाल सकते हैं।
वतन विकास फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं पटना हाई कोर्ट के वकील का कहना है कि दसवीं की परीक्षा पास पास करने के बाद बिहार के ज्यादातर छात्र रोजगार के अवसर ढूंढने दिल्ली – मुंबई जैसे बड़े शहर चले जाते हैं। जहां पिछले 2 सालों से बढ़ते कोरोनावायरस के कारण लोगों को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है। बार-बार लग रहे लॉकडाउन के कारण उन्हें अपने घर वापस लौटना पड़ता है। जिसके कारण उनसे उनका रोजगार खत्म होने के साथ ही उनके रोजमर्रा की चीजों की संकट शुरू हो जाती है।
उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पूरे बिहार में तकनीकी कॉलेज खोलने का है। क्योंकि बिहार सरकार द्वारा कौशल विकास योजना पर नजारा ध्यान दिया जा रहा है और ना ही छात्रों की नजर में उसकी कोई खास अहमियत बची है।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में कॉलेज के द्वारा एक वीडियो वेबिनीर का आयोजन किया गया था। जिसमें बिहार के सभी जिले सहित देश के अन्य राज्य के लोग एवं विदेशों के भी कई लोग शामिल हुए थे। उन सभी का कहना है कि बिहार में ज्ञान एवं कुशलता की कमी नहीं है कमी है तो एक बेहतर प्रशिक्षण एवं मार्ग दिखाने वाले की।

Related posts

सीएसपी लूटकांड में वांछित बदमाश को पुलिस ने हथियार व गांजा के साथ दबोचा

ETV News 24

ध्रुवगामा पंचायत के मनरेगा भवन पर आशा बहू बहाली को लेकर आमसभा का आयोजन किया गया

ETV News 24

राजेंद्र सरोवर उद्यान का जीर्णोद्धार करने की उठी मांग, देश बचाओ अभियान संघर्ष का करेगी शंखनाद – किरण देव यादव

ETV News 24

Leave a Comment