ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

नियमों का पूर्ण रूप से करेंगे पालन तो कोरोना संक्रमण का होगा अंत: डीएम

 

लॉक डाउन का पूर्ण पालन कराने को लेकर रोहतास डीएम व एसपी उतरे सड़कों पर

निमयों का पालन करने के लिए लोगों से की अपील

 सासाराम संदीप भेलारी

रोहतास जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के दौरान लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए रोहतास जिला अधिकारी धर्मेंद्र कुमार को अंततः सड़कों पर उतरना पड़ा। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शहर के कुछ बाजारों में लोगों की भीड़ देखी जा रही थी। इसकी जानकारी पर शनिवार के दोपहर रोहतास जिलाधिकारी व सासाराम एसडीपीओ ने मुख्य सड़कों पर उतर कर लोगों से लॉक डाउन का पृरी तरह पालन करने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि जब तक हमलोग लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन नही करेंगे तब तक हमलोग संक्रमण को नही हरा सकते। उन्होंने कहा यदि हमलोग नियमो का पालन पूर्ण रूप से करना शुरू कर देंगे तो संक्रमण को हम आसानी से हरा सकते हैं। जिलाधिकारी के साथ सड़कों पर निकले एसडीपीओ अरविंद प्रताप सिंह के अलावा वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी लोगों से अपील की है कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए घरों से बाहर ना निकले। अतिआवश्यक हो तभी घरों से बाहर निकले। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन जरूर करें। इसके लिए सही तरीके से मास्क का प्रयोग करें और हो सके तो हाथों में ग्लब्स का भी इस्तेमाल करें। घरों में प्रवेश करने से पूर्व खुद को बच्चों एवं परिवारों के संपर्क में आने से बचते हुए स्नान करें ताकि संक्रमण घर के अन्य सदस्यों के बीच न फैल सके।

सड़को पर बेवजह घूम रहे लोगो को लगायी फटकार

सूबे में बढ़ते कोरोना संक्रमण महामारी को देख लगाए गए लॉकडाउन के दौरान रोहतास जिले में लापरवाह हो चुके लोगो को जिलाधिकारी की फटकार सुननी पड़ी। लॉक डाउन का पालन कराने के उद्देश्य से सड़कों पर उतरे जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को जमकर फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने बाइक पर सवार लोगों के साथ साथ चार पहिया वाहन, बसों से सफर करने वाले लोगो से बाहर निकलने का कारण जाना। बेवजह बाहर निकले हुए लोगो पर जमकर बरसे। साथ ही साथ अन्य लोगों को भी सलाह दी कि अधिक से अधिक घरों में रहे और संक्रमण के दौरान यात्रा करने से भी बचें।

डिहरी में एसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च

रोहतास जिला अंतर्गत डेयरी अनुमंडल में भी लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन कराने के उद्देश्य को लेकर रोहतास एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में शहर के सड़कों पर फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान एसपी ने वहां सड़कों पर घूम रहे लोगों से अनुरोध किया कि संक्रमण से बचने के लिए लॉक डाउन का पूर्ण रुप से पालन करें। उन्होंने कहा अभी के समय में खुद को सुरक्षित रखना संक्रमण से बचाव का सबसे आसान तरीका है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बेवजह घरों से बाहर ना निकले।साथ ही साथ लॉकडाउन का पालन कराने एवं संक्रमण से लोगों की बचाव में पुलिस व प्रशासन की मदद करें

Related posts

राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान 2020से सम्मानित हुए शिक्षक रंजन कुमार प्रसाद

ETV News 24

होली मिलन समारोह में शामिल हुये मुख्यमंत्री

ETV News 24

हसनपुर कनीय विद्युत अभियंता राजीव कुमार के स्थानांतरण पर उपभोक्ता मायूस

ETV News 24

Leave a Comment