ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

पिछले पांच दिनों में 910 मरीजों ने कोरोना को दी मात

जिले में संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों का बढ़ा आंकड़ा

जिले में अबतक 6.61 लाख से अधिक लोगों की हुई कोरोना जांच

सासाराम । रोहतास जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच एक अच्छी खबर आ रही है। जिले में कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखा जा रहा है। एक ओर जहां प्रतिदिन 200 से ऊपर कोरोना संक्रमित नए मरीज मिल रहे हैं तो वहीं अब संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों का सिलसिला भी जारी है। 26 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक जिले में संक्रमित मरीजों के कुल नए मामले 1276 पाए गए हैं तो वहीं इन 5 दिनों में 910 मरीज कोरोना संक्रमण से लड़ाई जीत कर अपने घर वापस जा चुके हैं। इस बात की जानकारी रोहतास स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी ऋतुराज ने दी । वहीं संक्रमण से लड़ाई जीत रहे मरीजों की घर वापसी पर जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग थोड़ी राहत की सांस ली है।

अबतक 8569 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण की पहले लहर से लेकर दूसरी लहर तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11002 हो चुकी है। वहीं इनमें से 8569 मरीज ठीक हो चुके हैं। यदि वर्तमान की बात करें तो जिले में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 2293 है जिसमें से 137 लोगों को जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ एक निजी अस्पताल में आइसोलेट किया गया है जबकि 2156 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

जिले में 6.61 लाख से अधिक लोगों की हो चुकी है कोरोना जांच

जिला स्वास्थ्य समिति रोहतास से मिले आंकड़ों के अनुसार जिले में अब तक 6 लाख 63 हजार 171 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल इकट्ठा किया जा चुका है, जिसमें से 6 लाख 61 हजार 644 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है जबकि 777 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। प्राप्त कुल रिपोर्ट में 11002 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है, जबकि 8570 व्यक्ति संक्रमण से ठीक हो चुके हैं तो जिले में पिछले वर्ष 22 जुलाई से लेकर अब तक संक्रमण से 140 लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

गाइडलाइन का करें पालन

जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी ऋतुराज ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण को देखते घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। साथ ही साथ भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें । अतिआवश्यक हो तो ही घरों से बाहर निकलें। उन्होंने कहा संक्रमण को लेकर वर्तमान में जो हालात बने हुए हैं इसमें सावधानी बरतना ही अति आवश्यक है क्योंकि वर्तमान में सावधानी ही बचाव है। सावधानी से काफी हद तक कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

Related posts

218 लोगों को दिया गया कोविड -19 का वैक्सीन

ETV News 24

मोदीजी के जन्मदिवस पर निजीकरण के खिलाफ रोजगार की मांग पर युवाओं का प्रदर्शन

ETV News 24

भाकपा माले राज्य कमिटी की तीन सदस्यीय टीम का सातन पुर दौड़ा

ETV News 24

Leave a Comment