ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

खूले में PPE कीट फेंक स्वास्थयकर्मी कोरोना को दे रहें न्योता,संक्रमण की बढ़ी संभावना

रमेश कुमार पाण्डेय

सासाराम। सूबे के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है.सभी जिलों में रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि,कोरोना संक्रमण के प्रसार के हालात बेकाबू होने के बावजूद स्वास्थ्यकर्मी लापरवाही बरत रहे हैं।जिससे आम लोगों में कोरोना फैलने की संभावना बढ़ गई है.ताजा मामला बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल का है,जहां स्वास्थ्यकर्मी खुले में पीपीई किट और मेडिकल वेस्ट फेंक कर कोरोना को न्योता दे रहे हैं.

संक्रमण फैलाने का कर रहे काम

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ ने इस्तेमाल किए गए पीपीई किट्स और ग्लब्स को बेहतर तरीके से डिस्पोज करने का दिशा निर्देश जारी किया है.केंद्र सरकार ने भी इस बाबत कई निर्देश दिए हैं. इसके बावजूद सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी पीपीई किट्स और ग्लब्स को इधर-उधर फेंक संक्रमण को फैलाने का काम कर रहे हैं.

रोजाना भर्ती हो रहे सैकड़ों मरीज

बता दें कि जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर और डेडिकेटेड कोविड वार्ड में प्रतिदिन सैकड़ों लोग संक्रमित मरीजों को भर्ती कराने के लिए पहुंच रहे हैं.उन केंद्रों के आसपास काफी मात्रा में इस्तेमाल किए गए पीपीई किट्स और ग्लब्स फेंके हुए देखे जा सकते हैं.ऐसे में सवाल यह उठता है कि जब स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल वेस्ट डिस्पोज करने का दिशानिर्देश जारी किया गया है,तो वे उसका पालन क्यों नहीं किया जा रहा है?

सिविल सर्जन ने कही ये बात

इस संबंध में जब सिविल सर्जन डॉ.सुधीर से पूछा गया तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई.उन्होंने कहा कि वे इसकी जानकारी लेंगे और इस तरह का काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को हिदायत देंगे कि आगे से वे लोग इस बात का ख्याल रखें.उन्हें निर्देशित किया जाएगा कि वो इस्तेमाल किए गए पीपीई किट्स और ग्लब्स को उचित स्थान पर फेकें.

Related posts

सड़क दुर्घटना में दो जख्मी पीएचसी में इलाजरत

ETV News 24

कोरोन संक्रमण की गति से बढ़ रहा हे अंधविश्वास करगहर में भी शुरू हुई कोरोना माता की पूजा 9 लड्डु और 9 लौंग से महिलाओं ने की कोरोना माता की पूजा

ETV News 24

आज से आंदोलन करेंगे जिले के सभी कार्यपालक सहायक

ETV News 24

Leave a Comment