ETV News 24
औरंगाबादबिहार

ग्राम पंचायत कर्मा बसंतपुर में जयंती पर याद किए गए संत शिरोमणि रैदास

ब्यूरो चीफ औरंगाबाद मनीष राज सिंघम

(कुटुम्बा):-कुटुंबा प्रखंड अंतर्गत ग्राम सिमरा थाना कर्मा बसन्तपुर पचांयत में बिहार में उच्च विचारों के महान संत रैदास जयंती का कार्यक्रम बहुत ही धूमधाम से मनाया गया।
बताते चले कि अछूतों और दलितों के लिए संत रविदास ने अच्छे विचारधारा उत्पन्न करते हुए समाज के बीच में एक अलग पहचान बनाया और लोगों को अपनी वजूद और अहमियत को बेहद तरीके से जानने के लिए प्रेरित किया ताकि निचले समाज के लोग अपने आस्तित्व को समझ सके और एक अच्छे विचारधारा के साथ जिंदगी व्यतीत कर सकें।
श्री संत शिरोमणी रैदास कमेटी के नेतृत्व करता अरविंद कुमार राम ने समिति के सदस्यों के साथ मिलकर कार्यक्रम का आयोजन शानदार तरीके से किया ।
इस मौके पर सैकड़ों अतिथियों ने महान संत रविदास के चरणों में पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
कार्यक्रम में शरीक होने के लिए अतिथि के तौर पर पहुंचे मानवाधिकार मिशन के जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार बोस ने बताया कि संत रविदास ने आत्मीयता मानवता और इंसानियत की विचारधारा को आगे बढ़ाया तथा अपनी अहमियत और वजूद को समझने के लिए लोगों को प्रेरित किया आज पूरे देश में पूरे धूमधाम से संत रविदास की जयंती हर एक तबके के लोग मना रहे हैं।
भारत को विश्व गुरु बनाने वाले तथागत भगवान गौतम बुद्ध के अनुयाई संत रविदास और बाबा साहब अंबेडकर का संघर्ष का नतीजा है कि आज धीरे धीरे वैज्ञानिक सिद्धांत को बढ़ावा देते हुए लोग आडंबर वादी व्यवस्था से ऊपर उठ रहे हैं।
इस मौके पर मानवाधिकार मिशन के जिला कोषाध्यक्ष संजीत कुशवाहा, युवा समाजसेवी प्रमोद कुमार मेहता, मटका पंचायत समिति सदस्य युवा नेता अनुज कुमार पासवान के साथ-साथ समिति के दर्जनों सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

सड़क की हालत जर्जर, स्थानीय लोगों में आक्रोश

ETV News 24

बिहार के समस्तीपुर में बेखौफ अपराधियों द्वारा लगातार तांडव जारी है

ETV News 24

समस्तीपुर : पीसी स्कूल पटसा में सफल छात्र-छात्राओं को जिला पार्षद सुजीत कुमार सिंह ने पुरस्कार देकर किया सम्मानित

ETV News 24

Leave a Comment