ETV News 24
बिहारमुंगेर

सरकार मुंगेर के विकास के प्रति सौतेला व्यवहार कर रही है

मुंगेर विधानसभा के राजद प्रत्याशी सह युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश कुमार विधार्थी ऊर्फ मुकेश यादव ने प्रेस को संवोधित करते हुए कहा की बिहार की डबल इंजन की सरकार मुंगेर के विकास के प्रति सौतेला व्यवहार कर रही है।
मुंगेर बिहार का सबसे पुराना जिला है साथ ही साथ मुंगेर कमिशनरी मुख्यालय भी है।इसके बाबजुद मुंगेर से कई महत्वपुर्ण कार्यालय को हटा कर दुसरे जिला में स्थान्तरित किया गया है जो की निंदनीय है।वही बिहार विधान सभा में पेश बजट में बिहार सरकार द्वारा बिहार में कई मेडिकल कालेज की घोषणा एवं उसके लिए राशी का आवंटन किया गया है जबकी मुंगेर प्रमंडलीय मुख्यालय होने के बाबजुद यहा मेडिकल की घोषणा नही करना ये सरकार का सौतेला व्यवहार है एंव साजिश के साथ साथ मुंगेर के सांसद एवं विधायक का संवेदनहीनता दिखाता है।
इन्होने आगे कहा की मुंगेर में निर्माणाधिन गंगा पुल सरकार के दोहरी नीति का शिकार है ।एप्रोच सड़क पथ में पड़ने वाले जमीन का किसानों की जमीन को टोपोलैंड घोषित कर सही मुआवजा नही दिया जा रहा है ।वही एन एच 80 पर घोरघट पुल का कई वर्षो से नही बनना सरकार का संवेदनहीनता दिखाता है।
वही केन्द्र सरकार द्वारा वरियारपुर-मननपुर ,सुलतागंज-देवघर रेल लाईन परियोजना में वजट में कोई राशी नही आवंटन करना जानबुझ कर लंवित रखा जा रहा है।
देश के किसान आज तीन महीना से आंदोलन कर रही लेकिन भारत सरकार के कानों पर जु नही रैंग रही है।वही पेट्रोल डीजल एवं रसोई गैस के दामों में वेतहाशा वृद्धि कर लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ा दिया।वेरोजगारो के लिए कोई रोजगार का प्रतिबंध नही करना नरेन्द्र मोदी का मानसिकता दर्शाता है।
आगे इन्होने कहा की मुंगेर के दुर्गा पुजा में पुलिस के द्वारा गोलीबारी में मारे गये अनुराग पोद्दार के हत्यारे की गिरफ्तारी नही करना मृत परिवार के प्रति सरकार का अपराधी को बचाने का प्रयास है।
बिहार में बढ़ते अपराध,बेरोजगरी,महिला सुरक्षा,किसाना के फसल का सही दाम,सिंचाई की उचित व्यवस्था के प्रति उदासीन रवैया के विरोध में मुंगेर राजद सड़क से संसद तक आंदोलन करेगा।
वही इन्होने कहा की इन सभी मांगों को लेकर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से मिलकर रखेगें और चल रहे विधान सभा में प्रमुखता से उठाने का आग्रह करेगें।जिससे मुंगेर का विकास हो सके।
इस अवसर पर जिला प्रवक्ता मंटु शर्मा,राज्य परिषद शिशिर कुमार लालू,जिला उपाधक्ष संजय पासवान,प्रदेश युवा महासचिव प्रभात कुमार पियुष,महानगर युवा अध्यक्ष आदर्श कुमार राजा,जिला महासचिव आविद हुसैन उपस्थित थे।

Related posts

भूमि विवाद में गोली चली,गोली लगने से पांच घायल।

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के कृष्णदेव प्लस टू उच्च विद्यालय मालीनगर के प्रांगण में मालीनगर खेल मैदान में आयोजित स्व.मंटू सिंह स्मृति कप में सोमवार को लिंग मुकाबले में वकार इलेवन ने प्रिंस इलेवन को 50 रन से हराकर मैच जीत लिया

ETV News 24

कोविड-19 को देखते हुए सरकार की गाइड लाइन का पालन करने के लिए लोगों से रोहतास जिला अधिकारी ने की अपील

ETV News 24

Leave a Comment