ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पशुशेड एवं पांडे पोखर फर्जीवाड़ा मामले को लेकर पीओ कार्यालय पर माले का अनशन 30 जनवरी से- सुरेन्द्र

वास्तविक पशुपालकों के बजाय अवैध उगाही कर फर्जी पशुपालकों को दिया जा रहा लाभ- माले

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

ताजपुर
पांडे पोखर फर्जीवाड़ा मामले के बाद एक और पशुशेड फर्जीवाड़ा का मामला ताजपुर में जोर पकड़ लिया है. इसके तहत मनरेगा से 1 लाख 64 हजार रूपये की लागत से पशुशेड का निर्माण कराया जाता है. इस योजना का लाभ वास्तविक पशुपालकों के बजाए फर्जी पशुपालकों से को अवैध उगाही कर देने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इसमें वास्तविक पशुपालक बहुत पीछे रह गए हैं. जानकारी के अनुसार 50 प्रतिशत राशि पशुपालक को दिया जा रहा है, बाकी राशि अधिकारी, कर्मी के सहयोग से दलाल- बिचौलिया हजम कर मालामाल हो रहे हैं. इस बात की जानकारी मिलने पर भाकपा माले की टीम प्रखंड के कई पंचायतों का सघन दौरा कर उक्त जानकारी प्राप्त किया.
भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि जल्द ही उच्चाधिकारी को आवेदन देकर इस आशय की जांच एवं कारवाई करने की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि डीडीसी द्वारा एक सप्ताह में पांडे पोखर 9 लाख रुपये फर्जीवाड़ा पर जांच पूरी कर दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने का पत्र देने के बाबजूद 25 दिन बाद भी मांग पूरा नहीं किया गया. उन्होंने 30 जनवरी 2021 से ताजपुर के मनरेगा पीओ कार्यालय पर आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है.

Related posts

कल्याणपुर बिहार स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने प्रधानाध्यापक शिक्षक गण के साथ अपने अपने पोषक क्षेत्रों में प्रभात फेरी निकाली

ETV News 24

मुखिया की मनमानी नही दिखा गांव के विकास की तस्वीर

ETV News 24

मासूम मृतक के परिजन को चार लाख का चेक

ETV News 24

Leave a Comment