ETV News 24
औरंगाबादबिहार

मानवाधिकार मिशन द्वारा लगाया गया प्रशिक्षण शिविर समारोह

ब्यूरो चीफ औरंगाबाद मनीष राज सिंघम
(औरंगाबाद):– जिले के कुटुंबा प्रखंड अंतर्गत अंबा के रामेश्वर पब्लिक स्कूल में मानव अधिकार मिशन का प्रशिक्षण शिविर समारोह का आयोजन किया गया।
जिसकी अध्यक्षता मानवाधिकार मिशन के जिला प्रवक्ता महताब अंसारी ने किया तथा मंच संचालन मानवाधिकार मिशन के जिला अध्यक्ष अरविंद बोस ने संभाला।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर प्रशिक्षण देने के लिए मानवाधिकार के वरिष्ठ पदाधिकारी राजकुमार रजक जी तथा विशिष्ट अतिथि मानवाधिकार के नसीम अहमद जी शरीख हुए।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजकुमार जी ने बताया कि मानव अधिकार मानव का मौलिक अधिकार में से एक है।
आज समाज में मानवाधिकार के पदाधिकारी हर जगह मानवाधिकार हनन को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करते हुए नजर आते हैं।
अगर कोई व्यक्ति समाज या कानूनी रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है तो वैसे व्यक्ति मानव अधिकार मिशन से न्याय की गुहार लगा सकते हैं।

आज समाज के विभिन्न-विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के मौलिक अधिकार के चौतरफा हनन हो रहा है, जिसे रोकने के लिए मिशन के पदाधिकारी सदैव तत्पर रहते हैं।
आज आरटीआई के माध्यम से भी भ्रष्टाचार का खुलासा किया जा रहा है।
इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मानवाधिकार कार्यक्रम में शरीक आदरणीय बैजनाथ मेहता जी, नसीम अहमद जी, ने बताया कि जो व्यक्ति शोषित है बेबस और लाचार हैं वैसे व्यक्ति को मानवाधिकार के पदाधिकारी धरातल पर सहयोग करें और सामाजिक और देश उत्थान में अपनी ओर से सराहनीय भूमिका अदा करें जिससे मिशन की प्राप्ति हो सके।

इस कार्यक्रम में वक्ताओं द्वारा क्रांतीज्योती महिलाओं के लिए शिक्षा का द्वार खुलने वाली माता सावित्रीबाई फुले की जयंती पर भी प्रकाश डाला गया।

अगले कार्यक्रम मानवाधिकार मिशन के तत्वधान में कंबल वितरण समारोह का आयोजन बहुत जल्द किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में मिशन के पदाधिकारी संजीत कुशवाहा जी, मीडिया प्रभारी राम कुमार पासवान जी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य रिश्यप चंचला जी, उज्जवल वर्मा जी, डॉक्टर हसन राजा , बारुण प्रखंड के उपाध्यक्ष उमेश चौधरी, शिक्षक नागेंद्र चौधरी, रामेश्वर पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल पवन वर्मा , मुकेश मेहता , श्याम जीत बर्मा, परशुराम कुमार , बलवंत राज कुशवाहा , अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार आदि के साथ कई दर्जन से अधिक मिशन के पदाधिकारी अधिकारी तथा सदस्यगण उपस्थित रहे।

Related posts

सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सह डीडीओ की हुई विदाई

ETV News 24

पूर्व सरपंच हत्या कांड में फरार चल रहे अभीयुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV News 24

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के तत्वाधान में महासम्मेलन।* *बरहेता हृदय नारायण उच्च विद्यालय प्रांगण एक स्वर से मांग भूमिहार ब्राह्मण बाहुल्य सीट कल्याणपुर को करे सरकार,*क्षेत्र में 70,000 मतदाता हैं

ETV News 24

Leave a Comment