ETV News 24
करगहरदेशबिहाररोहतास

मायावती ने किया अपने शासनकाल का बखान-कहा-बिहार की तरह यूपी में नही घूमते थे अपराधी

संवाददाता–मो०शमशाद आलम

करगहर–बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनसभाओं का दौर चरम पर पहुंच चुका है ।करगहर के जगजीवन राम स्टेडियम में शुक्रवार को तीसरा मोर्चो के बसपा रालोसपा एएमआईएम गठबंधन के करगहर विधानसभा के बसपा प्रत्याशी उदय प्रताप सिंह के पक्ष में वोट मांगते हुए बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने राज का बखान करते हुए कही कि हमने यूपी में कानून की व्यवस्था अच्छी दी। बसपा राज में अपराधी जेल में रहते थे। बिहार की तरह घूमते नहीं रहते थे। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दलित के हितों का ध्यान रखा गया। शिक्षा के क्षेत्र में काम किया। कई सरकारों ने इसकी नकल की, लेकिन उनकी सोच छोटी रही।

यूपी की तरह होगा बिहार में काम
मायावती ने कहा कि यूपी में हमारी की चार बार सरकार रही। वहां हमने बेरोजगारी भत्ता न देकर सरकारी तथा गैर सरकारी क्षेत्र में लोगों को नौकरी दी। सरकार के पास जो जमीन पड़ी थी गरीब और भूमिहीनों को खेत उपलब्ध करवाया। कांशीराम के नाम से शहरी विकास योजना की शुरुआत की। गरीब लोगों को मकान बनवाकर दिए। यूपी के किसानों को समय से फसलों का उचित दाम दिया है।

एनडीए और आरजेडी को आजमने की जरूरत नहीं
मायावती ने कहा कि सरकारी कार्यों को प्राइवेट तरीके से किया जा रहा है। इसमें भी आरक्षण का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 15-15 साल एनडीए और राजद, दोनों की सरकारें रहीं, लेकिन रोजगार का काम नहीं किया। अब चुनाव आया है तो 10 लाख तथा 19 लाख रोजगार देने की बात कर रहे हैं। अब दोनों सरकार को आजमाने की जरूरत नहीं है।

Related posts

एसआई दीप ज्योति कुमारी की अध्यक्षता में बैंकर की बैठक

ETV News 24

समस्तीपुर में पत्नी से अवैध संबंध के शक में हुई युवक की हत्या

ETV News 24

स्वतन्त्रता दिवस पर 300 तिरंगा वाला आम का पौधा वितरित

ETV News 24

Leave a Comment