ETV News 24
उत्तर प्रदेश सीतापुर

तेंदुआ के हमले में गई मुर्तजा की जान

सीतापुर से अजय सिंह की रिपोर्ट
संदना सीतापुर । थाना संदना क्षेत्र में आज ग्राम जगदीशपुर , ग्राम पंचायत लोहंगपुर थाना संदना निवासी मुर्तजा पुत्र नूर मोहम्मद सुबह 4-30 बजे अजान के समय घर से शौंच के लिए गांव के बाहर उत्तर पुलिया के पास शौंच कर रहा था तब तक वहां तेंदुआ आ गया और मुर्तजा के ऊपर हमला कर तेंदुवे ने मुर्तजा को उठा ले गया पूरब की तरफ लालता पुत्र मैकू के गन्ने के खेत में ले जाकर उसके शरीर को तेंदुए ने मुर्तजा का मांस खाकर क्षत-विक्षत कंकाल कर दिया। वहीं पर जंगली जानवर तेंदुआ ने मुर्तजा के ऊपर जब हमला किया मुर्तजा ने काफी शोर मचाया गांव से दूर होने के कारण उस समय गांव तक आवाज न जा सकी इस कारण से मुर्तजा की जान नहीं बच सकी ।
सूचना पाकर मौके पर छेत्र वासी काफी संख्या में एकत्र हो गए तथा वहां पर थाना संदना इंस्पेक्टर आरबी सुमन तथा राजस्व लेखपाल व उप जिलाधिकारी मिश्रिख गिरीश कुमार झा तथा मिश्रिख वन रेंज के अधिकारी और क्षेत्रीय विधायक माननीय रामकृष्ण जी आए और मुर्तजा के परिवार को बताया प्रशासनिक कार्यवाही करा कर किसान दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत परिवार को 5 लाख रुपए का लाभ दिलाएंगे जंगल के अधिकारियों को चेतावनी दी कि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़े इसी कड़ी में वन क्षेत्राधिकारी ने भी वन विभाग से जो भी उचित सरकार के द्वारा लाभ होगा वह परिवार को दिलाएंगे । और यह भी बताया कि वन विभाग के लोग लोग क्षेत्र में कांबिंग कर रहे हैं और पिंजड़ा जाल लगाकर जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ेंगे । थाना प्रभारी आर्मी सुमन ने बताया कि मुर्तजा के शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया आगे उचित प्रशासनिक कार्यवाही होगी।
इस घटना को जान कर मौके पर कैनविज टाइम्स संवाददाता मिश्रिख मणि कान्त त्रिपाठी ने कई पहलुओं पर विचार किया कि यदि मुर्तजा मोदी सरकार की स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अपने घर में बने शौचालय में शौच गया होता तो आज मुर्तजा की जान नहीं जाती।

Related posts

सफाई कर्मी का पेड़ से लटका मिला शव

ETV News 24

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पाठ्यक्रम को 30% कम करने का लिया गया निर्णय

ETV News 24

पाॅवर कार्पोरेशन ने बड़ा कदम उठाते हुऐ कहा चाइनीज सामानो का करें बहिष्कार

ETV News 24

Leave a Comment