ETV News 24
देशपटनाबिहार

बीजेपी बताए चुनाव के बाद एनडीए का नेता कौन: पप्पू यादव

जाप ने दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए जारी की 50 उम्मीदवारों की सूची

पटना
जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को यहां पूछा कि बीजेपी बताए कि चुनाव के पहले के नेता तो नीतीश कुमार हैं, चुनाव के बाद का लीडर कौन होगा?

पप्पू यादव ने अपने जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा के लिए आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसी चर्चा है कि बीजेपी पूरी तरह से नीतीश कुमार को खत्म करने की साजिश रच रही है। पप्पू यादव ने एनडीए पर आरोप लगाया कि यह गठबंधन बिहार को ठग रहा है। उन्होंने इसके लिए दलील दी कि जद(यू) के सात निश्चय कार्यक्रम पर बीजेपी ने अभी तक मुहर नहीं लगाई है।

जाप अध्यक्ष ने लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान से कहा कि रामविलास जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि जातीयता और सांप्रदायिकता दोनों से दूरी बनाने की उनकी नीति पर चला जाए। यदि वे ऐसा करते हैं तो पीडीए और जाप उनका स्वागत करेगी। दुख की इस घड़ी में इस समय पूरा पीडीए चिराग पासवान और उनके परिवार के साथ है। चुनाव बाद ज़रूरत पड़ी तो पीडीए उन्हें समर्थन देगा या उनसे समर्थन लेगा।

पप्पू यादव ने पूर्णिया में दलित नेता की हत्या मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि विपक्ष के नेता को इतनी तेजी से दो दिनों में क्लीन चिट कैसे दे दी गयी? हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष के नेता इस मामले में नहीं थे।

उन्होंने बक्सर में बेटे की हत्या कर महिला से गैंग रेप मामले में राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया और घोषणा की कि पीडीए के घटक दल इसकी जांच के लिए बक्सर जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरी लड़ाई होगी। उन्होंने सवाल किया कि जब बलात्कारी की बीवी को टिकट दिया जाएगा तो रेप कैसे रुकेगा।

आगे उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर को पीडीए के उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 15 अक्टूबर से पीडीए के नेता चुनाव अभियान पर निकलेंगे।

जाप की सूची में जगह पाने वाले उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार हैं – नौतन से यादवेन्द्र कुमार, बेतिया से डॉ सबिता सिंह नेपाली, केसरिया से रजनीश कुमार पाठक, मधुबन से शिवजी राय, शिवहर से मो. वामिक, बेलसंड से सुबोध कुमार यादव, झंझारपुर से सदानंद सुमन, फुलपरास से गौरीशंकर यादव, कुशेश्वर स्थान (सु) से मुरारी पासवान, गोड़ाबौरम से विशम्बर यादव, बेनीपुर से राजेश कुमार मिश्रा, पारु से रानू नीलम सिंह, बरौली से विजय प्रताप सिंह, भोरे से मनोज कुमार बैठा, रघुनाथपुर से विक्रम कुंवर, दरौंदा से शैलेंद्र कुमार यादव, गोरियाकोठी से प्रेमचंद सिंह, महाराजगंज से रघुनाथ यादव उर्फ़ ध्रुव यादव, गरखा (सु) से मुनेश्वर चौधरी, लालगंज से दलीप ठाकुर, राघोपुर से कुमार समीर उर्फ़ राजा यादव, महनार से रघुपति सिंह, मोहद्दीननगर से अजय कुमार बुलगागीन, हसनपुर से अर्जुन प्रसाद यादव, तेघड़ा से श्रीराम राय, मटिहानी से दलीप सिंह, बेगूसराय से सूर्यप्रकाश हिसारिया, बखरी (सु) से रामानंद राम, अलौली (सु) से बोधन सदा, बेलदौर से नागेन्द्र सिंह त्यागी, परबत्ता से नवीन कुमार, बिहपुर से अजमेरी खातून, गोपालपुर से शबाना आज़मी, भागलपुर से रानी चौबे, नाथनगर से जफ़र मुस्तफ़ा, हरनौत से संजय सिंह, पटना साहिब से मो. महमूद कुरैशी, फतुहा से सच्चिदानंद यादव, फुलवारी (सु) से सत्येन्द्र पासवान, लौरिया से सीमा यादव, चिरैया से लालसा देवी, परिहार से महेंद्र सिंह यादव, निर्मली से विजय कुमार यादव, सोनबरसा (सु) से मनोज पासवान, दरभंगा शहर से सियाराम पासवान, केवटी से मो. शमिउलाह खान, सकरा से सुरेश कुमार, कुढनी से मुकेश कुमार शर्मा, वारिसनगर से मो. नौशाद और कोढ़ा से वकील दास

Related posts

कर्पूरी के सपनों को मंजिल पर पहुंचाना है तो 2024 में भाजपा को सत्ता से हटाना होगा- दीपंकर भट्टाचार्य

ETV News 24

कल्याणपुर विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रारंभ मंगलवार को बिरसिंहपुर, बासुदेवपुर पंचायत से हुई

ETV News 24

01 करोड़ 30 लाख मूल्य की कुल 470 मोबाईल बरामद

ETV News 24

Leave a Comment